सपने में शेर देखना कैसा होता हैं | Sapne Mein Sher Dekhna Kaisa Hota Hai

Share

सपनों की अपनी एक अलग दुनिया होती है, सोते समय सपने में हमें क्या दिखें यह निश्चित नहीं होता है। कभी हमें खाने की चीज़े दिखती है तो कभी हमें कोई जानवर जैसे हाथी, घोड़ा या अन्य जीव जैसे साप आदि दिख सकते है। (रहस्य सपनों का ई-बुक)

कई बार हम इन सपनों को देखकर डर जाते है जैसे सपने में शेर देखना (Sapne Me Sher Dekhna) या सपने में शेर को हमला करते हुए देखना। लेकिन इन सपनों का अर्थ समझना हमारे लिए बहुत जरूरी होता है क्योंकि तभी हम समझ पाएगें कि यह सपने हमें क्या संकेत करते है और यह संकेत हमारे लिए शुभ होंगे या अशुभ।

तो जानते है सपने में शेर देखना (Sapne Me Sher Dekhna) क्या अर्थ रखता है-

यह भी पढ़े :- मछली का सपना देखना

सपने में शेर देखना (Sapne Me Sher Dekhna):

सपने में शेर देखना बहुत ही शुभ संकेत देने वाला सपना होता है जिसका अर्थ होता है आपकी शारीरिक शक्ति और पराक्रम में बृद्धि होने वाली है साथ ही आपके जो शत्रु या दुश्मन है वे भी आपसे भयभीत रहेगें। अगर कोर्ट में आपका कोई मुकदमा चल रहा है तो उसमें भी आपकी जीत निश्चित है। इस तरह से यह बहुत ही शुभ सपना है।

यह भी पढ़े :- सपने में काला सांप देखना

सपने में शेर-शेरनी का जोड़ा देखना:

यदि सपने में शेर-शेरनी का जोड़ा दिखाई देता है तो यह भी शुभ सपना होता है जिसका अर्थ होता है कि आने वाले समय में आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय होने वाला है साथ ही अगर आपके दाम्पत्य जीवन में कोई कड़वाहट है या फिर कोई झगड़ा चल रहा है तो वो भी दूर होने वाला है। इस तरह यह सपना आपके दाम्पत्य जीवन में बहुत सारी खुशियाँ आने वाली है इस ओर इशारा करता है।

सपने में सोता शेर देखना:

सपने में सोता शेर देखना भी शुभ सपना होता है जिसका अर्थ होता है कि आप जो कार्य कर रहें है उसे पूरे परिश्रम से करें उस कार्य में आपको सफलता निश्चित रूप से मिलेगी।

यह भी पढ़े: सपने में पुलिस को देखना कैसा सपना होता हैं

सपने में शेर का बच्चा देखना (Sapne Mein Sher Ka Bacha Dekhna):

सपने में शेर का बच्चा देखना यह भी शुभ सपना होता है। यदि कोई विवाहित महिला सपने में शेर का बच्चा देखती है तो उसको जल्द ही संतान की प्राप्ति होने वाली है साथ ही उसकी संतान शेर की तरह ताकतवर व जिस तरह शेर जंगल का राजा होता है उसी तरह उसकी संतान राजा की जिंदगी जियेगी।

यदि किसी गर्भवती महिला को सपने में शेर दिखता है तो वो महिला पुत्र को जन्म देने वाली है।

सपने में शेर की सवारी करना देखना:

यदि आप खुद को सपने में शेर की सवारी करते हुए देखते है तो यह भी बहुत शुभ सपना होता है जिसका अर्थ होता है कि आप जिस क्षेत्र में कार्य करते है उसमें आपको कोई बड़ा पद मिलने वाला है जिससे आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में बृद्धि होने वाली है।

यह भी पढ़े: सपने में मिटटी देखना कैसा सपना होता हैं

सपने में शेर का काटना (Sapne Mein Sher Ka Katna):

यदि आप सपने में देखे कि शेर आपको काट रहा है, शेर आपके पीछे भाग रहा है, शेर आपको मार रहा है या आप शेर से डर कर भाग रहे है तो इस सपने का अर्थ है कि आपके दुश्मन आपके खिलाफ कोई षड़यंत्र बना रहे है इसलिए आपको सतर्क हो जाना चाहिए। यह अच्छा सपना नहीं होता है।

सपने में शेर से लड़ना (Sapne Me Sher Se Ladna):

सपने में शेर से लड़ना यह शुभ सपना नहीं होता है क्योंकि यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी किसी शक्तिशाली व्यक्ति से शत्रुता हो सकती है। इसलिए आपको सतर्क हो जाना चाहिए।

यह भी पढ़े: सपने में कटहल देखना कैसा सपना होता हैं

सपने में शेर को झुण्ड में देखना:

सपने में शेर को झुण्ड में देखना शुभ सपना होता है जो संकेत करता है कि आप जो कार्य कर रहे है उसमें आपको आपके परिवार और मित्रों का सहयोग मिलने वाला है। इसलिए यह अच्छा सपना है।

सपने में शेर को शिकार करते देखना (Sapne Me Sher Ko Shikar Karte Dekhna):

सपने में शेर को शिकार करते देखना भी शुभ संकेत देने वाला सपना है जिसका अर्थ है अगर कोर्ट में आपका कोई केस चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में आने वाला है।

यह भी पढ़े: सपने में रुपए देखना कैसा सपना होता हैं

सपने में शेर को टहलते हुए देखना:

सपने में शेर को टहलते हुए देखना यह सपना संकेत करता है कि आपके आत्मविश्वास में बृद्धि होने वाली है, इस तरह से यह बहुत ही अच्छा सपना हैं।

सपने में शेर को पिंजड़े में बंद देखना:

यह सपना संकेत करता है कि आपमें आत्मविश्वास की कमी है साथ ही आप अपनी प्रतिभा का सही प्रयोग नहीं कर रहे है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए और अपनी प्रतिभा का सही प्रयोग करना चाहिए। यदि आप अपनी प्रतिभा का सही प्रयोग करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।

यह भी पढ़े: सपने में एग्जाम देना कैसा सपना होता है

सपने में बब्बर शेर देखना (Sapne Me Babbar Sher Dekhna):

यदि आपने सपने में बब्बर शेर देखा है तो यह शुभ सपना है जिसका अर्थ है आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे इंसान है साथ ही आपके मान-सम्मान में बृद्धि होने वाली है।

सपने में शेर को हमला करते देखना (Sapne Me Sher Ko Hamla Karte Dekhna)

सपने में शेर को हमला करते देखना यह सपना संकेत करता है कि आपके दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते है। यदि आप सपने में शेर को हमला करते देखते है जिसमें आपकी मौत हो जाती है तो यह सपना संकेत करता है कि आपके पुराने दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने के लिए कोई षड़यंत्र बना रहें हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए।

यह भी पढ़े :-
सपने में घोड़ा देखना
सपने में चूहा देखना
सपने में बिल्ली देखना
सपने में बंदर (Monkey) देखना
सपने में हाथी देखने का अर्थ

Published by
admin

Recent Posts

सांस फूलने का योग- सांस की परेशानियों का प्राकृतिक उपचार

सांस फूलने का योग- सांस की परेशानियों का प्राकृतिक उपचार वर्तमान समय में हम ऐसी… Read More

9 hours ago

किडनी के लिए योग- किडनी की सभी परेशानियों का अंत

किडनी के लिए योग- किडनी की सभी परेशानियों का अंत किडनी का हमारे शरीर में… Read More

3 days ago

कान के लिए योग- कान की सभी परेशानियों का आसान उपाये

कान के लिए योग- कान की सभी परेशानियों का आसान उपाये वर्तमान समय में हम… Read More

4 days ago

बवासीर के लिए योग- बवासीर का प्राकृतिक उपचार

बवासीर के लिए योग- बवासीर का प्राकृतिक उपचार वर्तमान में हम जिस तरह की भागदौड़… Read More

1 week ago

कमर दर्द का योग- कमर दर्द दूर करने के लिए आसान योग

कमर दर्द का योग- कमर दर्द दूर करने के लिए आसान योग आज के समय… Read More

2 weeks ago

त्वचा की चमक बढ़ाने वाले योग

त्वचा की चमक बढ़ाने वाले योग आज के समय में कम उम्र में ही चेहरे… Read More

2 weeks ago