Ad Code

सपने में बंदर (Monkey) देखना / Sapne Me Bandar (Monkey) Dekhna

सपने में बंदर (Monkey) देखना / Sapne Me Bandar (Monkey) Dekhna
Sapne Me Bandar (Monkey) Dekhna

सपने में बंदर (Monkey) देखना / Sapne Me Bandar (Monkey) Dekhna


सपने हमें कई तरह के आते है जिनमें हमें कभी खाने पीने के चीज़े दिखाई देती है तो कभी हमें जानवर जैसे सांप, शेर, बंदर दिखाई देते है। हर सपने का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है हमें उसे समझने की जरूरत होती है।
 
रहस्य सपनों का ई बुक, सपनों के बारे में विस्तृत जानकारी

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने चार प्रकार के होते है जिनमें शुभ सपने, अशुभ सपने, मिश्रित सपने और दैवीय सपने आते है। अभी हम सपने में बंदर (Monkey) देखना / Sapne Me Bandar (Monkey) Dekhna कैसा सपना होता है और इसका शुभ और अशुभ क्या फल मिलता है इस बारे में जानकारी दें रहें है।


 यह भी पढ़े :- सपने में शेर देखना

सपने में बंदर (Monkey) देखना / Sapne Me Bandar (Monkey) Dekhna :


सपने में बंदर देखना बहुत ही शुभ सपना होता है। बंदर को हनुमान जी का रूप माना जाता है और सपने में बंदर का दिखना इस बात का सूचक होता है कि आप पर हनुमान जी की कृपा बनी हुई है। यह सपना यह भी संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको धन लाभ होने वाला है और पारिवारिक सुख की भी प्राप्ति आपको होने वाली है। इस तरह से यह बहुत ही अच्छा सपना है।
 यह भी पढ़े :- सपने में हाथी देखने का अर्थ

 

सपने में बंदर को गुस्से में देखना :


सपने में बंदर को गुस्से में देखना शुभ सपना नहीं होता है यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपका आपके परिवार या पड़ोसी या सहकर्मी में से किसी से भी झगड़ा होने वाला है जिससे आपके मान-सम्मान में कमी आएगी। इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए और कोशिश करना चाहिए की आप किसी भी प्रकार के झगडे से बच सके।
यह भी पढ़े :- मछली का सपना देखना

 

सपने में बंदर को कुछ खाते हुए देखना :


सपने में बंदर को कुछ खाते हुए देखना यह अच्छा सपना नहीं है यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको किसी प्रकार का नुकसान होने वाला है साथ ही आपको पारिवारिक कष्ट का भी सामना करना होगा। इस तरह से यह अशुभ सपना है।

 यह भी पढ़े :- सपने में साप देखना

 

सपने में बन्दर को खुश या मस्ती करते हुए देखना :


यदि आप सपने में बंदर को खुश या मस्ती करते हुए देखते है तो यह अच्छा सपना होता है जो संकेत करता है कि यदि आपका किसी से झगड़ा हुआ था तो उससे फिर से सुलह होने वाली है साथ ही आपके मान-सम्मान में भी बृद्धि होने वाली है।

 यह भी पढ़े :- सपने में काला साप देखना

सपने में बंदरों का झुण्ड देखना :


सपने में बंदरो का झुण्ड देखना एक अच्छा सपना होता है जो संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको आपके परिवार और मित्रों का साथ मिलेगा। जो कार्य आप कर रहे है उसमें आपका परिवार आपका साथ देगा। साथ ही आपको धन लाभ भी होने वाला है। इस तरह यह शुभ सपना है। यह भी पढ़े :- सपने में साप देखने से होने वाले शुभ फल 

 

सपने में बंदर को काटते देखना :


यदि आप सपने में किसी बंदर को काटते हुए देखते है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आप किसी बीमारी से ग्रस्त होने वाले है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए।

यदि आप सपने में कही से जा रहे हो और बंदर आकर आपको काटले तो यह शुभ सपना होता है जो संकेत करता है कि आने वाले समय में आपका किसी के साथ प्रेम संबंध हो सकता है।


सपने में बंदर को कंधे पर बैठे देखना :


यदि आप सपने में किसी बन्दर को अपने कंधे पर बैठे देखते है तो यह शुभ सपना होता है जो संकेत करता है कि आने वाले समय में आप किसी यात्रा पर जा सकते है साथ ही वो यात्रा शुभ भी होगी।

सपने में बंदर को पेड़ पर बैठा देखना :


 सपने में बंदर को पेड़ पर बैठा देखना यह सपना आपके मानसिक दबाव को दर्शाता है। आप अपने जीवन की समस्याओं को टाल रहे है जिस बजह से समस्या बढ़ती जा रही है इसलिए आपको अपनी समस्याओं को हल करना होगा। 
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code