Ad Code

सपने में जूते चप्पल देखना / Sapne Mein Joota Chappal Dekhna

सपने में जूते चप्पल देखना / Sapne Mein Joota Chappal Dekhna
Sapne Mein Joota Chappal Dekhna

 सपने में जूते चप्पल देखना / Sapne Mein Joota Chappal Dekhna


जूते-चप्पल जो बहुत ही साधारण सी लगने वाली चीज़े है इनका हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। जब हम बाहर सड़क पर निकलते है तब हम जूते या चप्पल पहनकर ही निकलते है। यदि हम जूते-चप्पल पहने बिना ही सड़क पर निकले तो हमे बहुत असुविधा का सामना करना होगा और हमारे पैरों में चोट भी लग सकती है। इसलिए इनका हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान है।

रहस्य सपनों का ई बुक, सपनों के बारे में विस्तृत जानकारी

जब बात सपनों की हो तब सपने में चप्पल देखने का क्या अर्थ होता है इस बारे में जानकारी यहाँ उपलब्ध कराई जा रही है।
 

सपने में चप्पल देखना (Sapne Me Chappal Dekhna) 

 

बहुत ही शुभ संकेत देने वाला सपना होता है जो संकेत करता है कि आने वाले समय में आप किसी यात्रा पर जा सकते है। हो सकता है कि नौकरी, व्यवसाय या किसी अन्य कारण से आपको यात्रा पर जाना पड़े या यह भी संभव है कि आप घूमने के लिए अपने परिवार या मित्रों के साथ जा रहें हो।
 
इस सपने का यह अर्थ भी होता है कि यदि आपको कोई बीमारी है तो जल्द ही आपकी बीमारी ठीक होने वाली हैं।
 

साथ ही यह सपना संकेत करता है कि आपका रुका हुआ काम बनने वाला है। यदि आपका कोई काम काफी समय से रुका हुआ है तो वो काम अब पूरा होने वाला है इसलिए आपको चिंता मुक्त होकर आगे बढ़ना चाहिए।

यह भी पढ़े :- सपने में कांच का टूटना

 

सपने में चप्पल टूटना / Sapne Me Chappal Tutna:


सपने में चप्पल टूटना देखना यह सपना संकेत करता है कि आपका किसी कारण से आपके सहकर्मी या अधिनस्त कर्मचारियों से संबंध ख़राब होने वाले है। इस तरह से यह अच्छा सपना नहीं है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने किसी भी सहकर्मी से किसी भी तरह के विवाद से बचना चाहिए, नहीं तो आपके संबंध खराब हो सकते हैं।

यह भी पढ़े :- सपने में मंगलसूत्र देखना

 

सपने में जूते खरीदना / Sapne Me Joote Kharidna:


यदि आप सपने में जूते पसंद करते है और वो आपके साइज के नहीं है तो यह सपना संकेत करता है कि आप जो काम कर रहे है उसमें सफल होने के अवसर अभी है। इसलिए आपको समझदारी से आगे बढ़ना चाहिए और पूरी मेहनत करना चाहिए ताकि आप उस अवसर का लाभ उठा सकें।

सपने में क्लासिक जूते खरीदना आपके हठधर्मी मानसिकता को दर्शाता है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी मानसिकता के बारे में विचार करना चाहिए और अपनी मानसिकता को सुधारने का प्रयास करना चाहिए।
 

यह भी पढ़े: सपने में खुद की शादी फिक्स होना

यदि आप सपने में बहुत से जूते अपने दाये और बाएं पैर में पहनने का प्रयास करते है और नहीं पहन पाते है तो यह सपना संकेत करता है कि आप दो विकल्पों के बीच असमंजस्य की स्थिति में है इसलिए आपको किसी विश्वसनीय व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए, और किसी एक विकल्प का चुनाव करके आंगे बढ़ना चाहिए।

सपने में यदि आप किसी बड़ी सी जूते की दुकान में जाते है और कुछ भी नहीं खरीद पाते है तो इसका अर्थ है अभी आपने जो लक्ष्य बनाया है वो स्पष्ट नहीं है और आपको स्पष्ट लक्ष्य बनाने की जरूरत है।
जब आप अपना लक्ष्य स्पष्ट कर लेंगे तभी आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़े :-

सपने में कपड़े धोने का अर्थ ?
सपने में बर्तन धोना क्या अर्थ रखता है ?
सपने में रोने का अर्थ
सपने में बाल धोना
सपने में गाना गाना या सुनना

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code