सपने में चूहा देखना / Sapne Mein Chuha Dekhna

सपने में चूहा देखना / Sapne Mein Chuha Dekhna
Sapne Mein Chuha Dekhna

सपने में चूहा देखना / Sapne Mein Chuha Dekhna

अक्सर नींद में हमें कई प्रकार के सपने आते है जिनमें से एक सपना होता है सपने में चूहा देखना (Sapne Mein Chuha Dekhna) इस सपने का अर्थ इस बात पर निर्भर करता है कि आपने चूहे को किस अवस्था में देखा है। तो जानते है सपने में चूहा देखना क्या अर्थ रखता है ?

➤ सपने में चूहा देखना यह सपना शुभ संकेत देने वाला सपना होता है जो संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आने वाले है और आपका अच्छा समय आने वाला है साथ ही यह सपना संकेत करता है कि आपको धनलाभ होने वाला है। यह धनलाभ आपकी नौकरी या व्यवसाय किसी से भी हो सकता है।
➤ इस सपने का यह अर्थ भी होता है कि आपके परिवार में कोई बड़ी ख़ुशी आने वाली है जैसे किसी का विवाह या और कोई अवसर।
➤ सपने में सफ़ेद चूहा देखना यह सपना भी शुभ सपना होता है जो संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको धनलाभ होने वाला है साथ ही विवाह का शुभ समाचार भी मिलने वाला है।
➤ अगर आप सपने में चूहा पकड़ते हुए देखते है तो यह सपना भी धनलाभ को दर्शाता है। इस सपने का एक अर्थ और होता है और वो है कि आप अपने जीवन की किसी परेशानी से परेशान है और उसका हल निकाल नहीं रहें है और अपनी समस्या को नज़रअंदाज़ कर रहें है।
➤ सपने में छुपे हुए चूहे देखना यह सपना दर्शाता है कि आप अपने जीवन में किसी परेशानी का सामना कर रहे है और उसका कोई समाधान आप नहीं निकाल पा रहे है।
➤ सपने में चूहा मारना यह सपना संकेत करता है कि आप अपने जीवन में छोटी-छोटी चीज़ों के लिए ज्यादा परेशान हो रहे है। इसलिए आपको छोटी-छोटी चीज़ों के लिए परेशान नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़े:-

सपने में बिल्ली देखना
सपने में बंदर (Monkey) देखना
सपने में शेर देखना
मछली का सपना देखना
सपने में हाथी देखने का अर्थ