Ad Code

सपने में सांप का काटना क्या होता है | Sapne Mein Saanp Ka Katna Kya Hota Hai

सपने में सांप का काटना क्या होता है | Sapne Mein Saanp Ka Katna Kya Hota Hai
Sapne Mein Saanp Ka Katna Kya Hota Hai

सपने में सांप का काटना क्या होता है | Sapne Mein Saanp Ka Katna Kya Hota Hai


रात को नींद में जो सपने हम देखते है उनसे हमें भविष्य का संकेत मिलता है कि भविष्य में क्या होने वाला है, इसलिए सपनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

रहस्य सपनों का ई बुक, सपनों के बारे में विस्तृत जानकारी

कई बार सपने में हमें सांप या काला सांप दिखता है, जिसे देखकर हम डर जाते है। सनातन धर्म में सांप को पूज्यनीय माना जाता है और सांप की पूजा की जाती हैं। नाग पंचमी को विशेष रूप से सांप की पूजा की जाती है और दूध, जल और फूल अर्पण किये जाते हैं।

यह भी पढ़े: सपने में साप देखने से होने वाले शुभ फल

लेकिन जब यही सांप सपने में हमें काटता हुआ दिखता है तो इस सपने का क्या अर्थ होता है और यह सपना शुभ है या कोई अशुभ की ओर संकेत करता हैं।

हम आपको बतादें कि सपने में सांप का काटना देखना शुभ नहीं होता है यह सपना संकेत करता है कि आपको कोई बीमारी होने वाली है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। इस तरह से यह अच्छा सपना नहीं हैं।

यह भी पढ़े: सपने में काला सांप देखना

सपने में सांप के काटने का उपचार करना यह सपना संकेत करता है कि आपकी कामेच्छा पूरी होने वाली है। सपने में बड़ा सांप देखना यह सपना संकेत करता है कि आपके जीवन में कोई बड़ा संकट आने वाला हैं।

यदि आप सपने में सांप के साथ खेलते हुए देखते है तो यह सपना संकेत करता है कि आपके अंदर काम वासना चरम पर है, इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी काम वासना शांत कर लेना चाहिए।

यह भी पढ़े: सपने में अजगर देखना कैसा होता है

यदि आप सपने में सांप को पकड़ते है तो यह सपना संकेत करता है कि आपको कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है इसलिए यह अच्छा सपना हैं।

यदि आप सपने में सांप देखकर डर जाते है तो यह सपना संकेत करता है कि आपको धोखा मिलने वाला हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए और किसी पर भी आँख बंद करके विश्वास नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़े:-

सपने में शेर को हमला करते देखना
सपने में गाय देखना कैसा होता है
सपने में घोड़ा देखना
सपने में बिल्ली देखना
सपने में बंदर (Monkey) देखना

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code