सपने में पीला रंग देखना कैसा होता है | Sapne Me Pila Rang Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में पीला रंग देखना कैसा होता है | Sapne Me Pila Rang Dekhna Kaisa Hota Hai
Sapne Me Pila Rang Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में पीला रंग देखना कैसा होता है | Sapne Me Pila Rang Dekhna Kaisa Hota Hai


कई बार सपने में हमें पीला रंग दिखता हैं। पीला रंग सुख, शांति, एकाग्रता, विद्या, बौद्धिक उन्नति का रंग माना जाता हैं। जब सपने में हमें पीला रंग दिखता है तो हमारे मन में सवाल जरूर आता है कि सपने में पीला रंग देखना कैसा होता है ?

यह भी पढ़े: सपने में गणेश जी देखना कैसा होता है

सपने में पीला रंग देखना क्या होता है (Sapne Me Pila Rang Dekhna Kya Hota Hai)


यदि आपको सपने में पीला रंग दिखता है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको नयी जिम्मेदारियाँ मिलने वाली हैं। यदि आप नौकरी करते है तो हो सकता है कि आपको प्रमोशन देकर ऐसा कार्य दिया जाये जिसमें ज्यादा जिम्मेदारी है, यदि आप बिज़नेस करते है तो आपको ज्यादा जिम्मेदारी वाला कोई प्रोजेक्ट मिल सकता है। यदि आप सपने में पीले रंग का कोई कपड़ा देखते है या कोई अन्य वस्तु देखते है तो यह सपना संकेत करता है कि आप अपने जीवन में भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले से ही जानते है।

सपने में पीला रंग देखने का एक अर्थ यह भी होता है कि आपके अंदर की द्वेष की भावना दूर होने वाली हैं। किसी कारण से आपके अंदर द्वेष की भावना आ गयी हो तो अब द्वेष की भावना दूर होने वाली हैं।

सपने में पीला रंग देखने का एक नकारात्मक अर्थ भी होता है कि आपका स्वास्थ्य खराब होने वाला हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़े:-

सपने में शिव जी को देखना कैसा होता है
सपने में गुड़हल का फूल देखना कैसा होता है
सपने में गुलाब का फूल देखना कैसा होता है
सपने में सफेद सांप देखना कैसा होता है
सपने में आग देखना कैसा होता है