Ad Code

सपने में शिवलिंग देखना कैसा होता हैं | Sapne Me Shiv Ling Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में शिवलिंग देखना कैसा होता हैं | Sapne Me Shiv Ling Dekhna Kaisa Hota Hai
Sapne Me Shiv Ling Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में शिवलिंग देखना कैसा होता हैं | Sapne Me Shiv Ling Dekhna Kaisa Hota Hai

रहस्य सपनों का

कई बार सपने में हमें शिवलिंग दिखता है। भगवान शंकर जिन्हें भोलेनाथ और महाकाल भी कहा जाता है, शिवलिंग इन्हीं का प्रतीकात्मक रूप माना जाता है। जिनकी शिव जी में आस्था होती है वे शिवलिंग की पूजा-अर्चना शिव जी समझकर करते हैं। जब सपने में हमें शिवलिंग दिखता है तो हमारे मन में सवाल जरूर आता है कि सपने में शिवलिंग देखना कैसा होता है और इसका क्या फल हमें मिलता है?

यह भी पढ़े: सपने में गणेश जी देखना कैसा होता है

सपने में शिवलिंग देखना क्या होता है (Sapne Me Shiv Ling Dekhna Kya Hota Hai)


सपने में शिवलिंग देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके सभी दुःख और परेशानियाँ दूर होने वाली हैं और आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है। आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानियाँ और दुःख क्या ना हो, चाहे वे पारिवारिक हो या आर्थिक इस सपने को देखने के बाद सभी दुःख और परेशानियाँ दूर होने वाली हैं। यदि आपकी कोई मनोकामना है जो अभी तक पूरी नहीं हुई है तो अब उसके पूरा होने का भी समय आ रहा है।

सपने में शिवलिंग देखने का एक अर्थ यह भी होता है कि आने वाले समय में आप अपने कार्यों में प्रगति करने वाले है और आपकी उन्नति होने वाली है। यह सपना धर्म में आस्था बढ़ने का संकेत भी करता है।

यदि आपका बुरा समय चल रहा है और आपको सपने में शिवलिंग दिखता है तो यह सपना संकेत करता है कि आपके अच्छे समय की शुरुआत होने वाली है। यदि कोई बीमार सपने में शिवलिंग देखता है तो बहुत जल्द उसकी बीमारी ठीक हो जाती है।

सपने में सफेद शिवलिंग देखना कैसा होता है (Sapne Me Safed Shivling Dekhna Kaisa Hota Hai)


सपने में सफेद शिवलिंग देखना भी अच्छा सपना होता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके जीवन की बड़ी से बड़ी समस्या दूर होने वाली है और आपको शांति मिलने वाली है।

यह भी पढ़े: सपने में हनुमान जी की मूर्ति देखना कैसा होता है

सपने में शिवलिंग की पूजा करना कैसा होता है (Sapne Me Shivling Ki Puja Karna Kaisa Hota Hai)


सपने में शिवलिंग की पूजा करना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है। यह मनोकामना आपकी शादी, नौकरी, संतान, अच्छा स्वास्थ्य, व्यापार में लाभ कुछ भी हो सकती है।

सपने में खंडित शिवलिंग देखना (Sapne Me Khindit Shivling Dekhna)


सपने में खंडित शिवलिंग देखना अच्छा नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको कोई बड़ा नुकसान होने वाला है। यह नुकसान आर्थिक भी हो सकता है और किसी अन्य तरह का नुकसान भी हो सकता है।

यह भी पढ़े: सपने में स्काई ब्लू कलर देखना कैसा होता है

सपने में बार बार शिवलिंग देखना (Sapne Me Bar Bar Shivling Dekhna)


सपने में बार बार शिवलिंग देखना अच्छा सपना होता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं। इस सपने को देखने के बाद आपकी बीमारी ठीक हो सकती है, आपको धनलाभ हो सकता है, आपके पारिवारिक जीवन में सुधार हो सकता है।

सपने में शिवलिंग पर गंदा पानी चढ़ाना (Sapne Me Shiv Ling Par Ganda Pani Chadhana)


यदि आप सपने में शिवलिंग पर गंदा पानी चढ़ाते हुए देखते है तो यह सपना संकेत करता है कि आप कोई गलत कार्य कर रहें हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको गलत कार्य करना छोड़ देना चाहिए।

यह भी पढ़े: सपने में सांप की केचुली देखना कैसा होता है

सपने में शिव जी का डमरू देखना (Sapne Me Shiv Ji Ka Damru Dekhna)


सपने में शिव जी का डमरू देखना अच्छा सपना होता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में नयी ऊर्जा आने वाली है। इस सपने को देखने के बाद आप अपने सभी कार्य नयी ऊर्जा से करेंगे और उनमें सफलता हासिल करेंगे।

यह भी पढ़े:-

सपने में जूं देखना कैसा होता हैं
सपने में पर्पल कलर देखना कैसा होता है
सपने में रंगोली देखना कैसा होता है
सपने में वैष्णों देवी की यात्रा देखना कैसा होता है
सपने में गुड़हल का फूल देखना कैसा होता है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code