Ad Code

सपने में चावल देखना कैसा होता है | Sapne Mein Chawal Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में चावल देखना कैसा होता है | Sapne Mein Chawal Dekhna Kaisa Hota Hai
Sapne Mein Chawal Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में चावल देखना कैसा होता है | Sapne Mein Chawal Dekhna Kaisa Hota Hai

रहस्य सपनों का

कई बार सपने में हमें चावल दिखते हैं। चावल खाना बहुतों को पसंद होता है। दाल के साथ चावल खाना बहुत ही अच्छा लगता है और चावल की खीर भी बहुत ही स्वादिष्ट लगती है। कई पूजा-पाठ में भी चावल का प्रयोग किया जाता है। जब सपने में हमें चावल दिखता है तो हमारे मन में सवाल जरूर आता है कि सपने में चावल देखना कैसा होता है और इसके शुभ या अशुभ क्या फल होते है?

यह भी पढ़े: सपने में शुगर देखना कैसा होता है

सपने में चावल देखना (Sapne Mein Chawal Dekhna)


सपने में चावल देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको कोई खुशखबरी मिलने वाली है। यह खुशखबरी आपकी नौकरी, व्यापार या परिवार से जुड़ी हो सकती है।

सपने में चावल खाना (Sapne Mein Chawal Khana)


सपने में चावल खाते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको अपने पुराने दोस्त मिलने वाले हैं। आपके पुराने दोस्त हो सकते है जिनसे आप बहुत लंबे समय से नहीं मिले है तो आने वाले समय में आपकी मुलाकात आपके पुराने दोस्तों से होने वाली है।

यह भी पढ़े: सपने में शिवलिंग देखना कैसा होता हैं

सपने में कच्चे चावल देखना (Sapne Mein Kache Chawal Dekhna)


सपने में कच्चे चावल देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी दुश्मनी दूर होने वाली है। आपकी किसी से पुरानी दुश्मनी हो सकती है, इस सपने को देखने के बाद आपकी दुश्मनी मिटने वाली है।

सपने में पका हुआ चावल देखना (Sapne Mein Paka Hua Chawal Dekhna)


सपने में पका हुआ चावल देखना भी अच्छा सपना होता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको धनलाभ होने वाला है और आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है। यदि आप सपने में चावल पकाते हुए देखते है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपका भाग्य आपका साथ देने वाला है और जो कार्य आप करेंगे उसमें आपको सफलता जरूर मिलने वाली है।

यह भी पढ़े: सपने में जूं देखना कैसा होता हैं

सपने में चावल दान करना (Sapne Me Chawal Daan Karna)


यदि आप सपने में कच्चे चावल दान करते देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि यदि आपके अपने किसी कारण से आप से नाराज है तो उनकी नाराजगी दूर होने वाली है और आपको उनका साथ भी मिलने वाला है। सपने में पके चावल दान करते देखना अच्छा नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपको कोई बड़ा नुकसान होने वाला है।

सपने में चावल का ढेर देखना (Sapne Me Chawal Ka Dher Dekhna)


सपने में चावल का ढेर देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको अपने कार्यों में उन्नति मिलने वाली है। यदि आपके कार्य लंबे समय से रुके हुए थे तो अब आपको कार्यों में उन्नति मिलने वाली है।

यह भी पढ़े: सपने में स्काई ब्लू कलर देखना कैसा होता है

सपने में चावल बाँटते देखना (Sapne Me Chawal Batte Dekhna)


सपने में चावल बाँटते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आने वाला है और आपको खुशियाँ मिलने वाली हैं।

सपने में चावल फेंकते देखना (Sapne Me Chawal Fekte Dekhna)


सपने में चावल फेंकते देखना अच्छा नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको धनहानि होने वाली है और आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। यदि सपने में कोई आपके ऊपर चावल फेंकता है तो यह सपना अविवाहित लोगों के लिए संकेत करता है कि आपकी शादी जल्द होने वाली है। यदि सपने में किसी विवाहित के ऊपर कोई चावल फेंकता है तो यह सपना संकेत करता है कि आपके पारिवारिक जीवन में मधुरता आने वाली है।

यह भी पढ़े: सपने में पनीर देखना कैसा होता है

सपने में चिड़ियाँ को चावल खाते देखना (Sapne Me Chidiya Ko Chawal Khate Dekhna)


यदि आप सपने में चिड़ियाँ को चावल खाते देखते है तो यह सपना संकेत करता है कि आपके जीवन की परेशानियाँ दूर होने वाली हैं। आपकी परेशानियाँ पारिवारिक हो या आर्थिक सभी परेशानियाँ दूर होने वाली हैं।

यह भी पढ़े:-

सपने में सांप की केचुली देखना कैसा होता है
सपने में पर्पल कलर देखना कैसा होता है
सपने में रंगोली देखना कैसा होता है
सपने में गणेश जी देखना कैसा होता है
सपने में फूल की कली देखना कैसा होता है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code