Ad Code

सपने में हनुमान जी देखना कैसा होता है | Sapne Mein Hanuman Ji Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में हनुमान जी देखना कैसा होता है | Sapne Mein Hanuman Ji Dekhna Kaisa Hota Hai
Sapne Mein Hanuman Ji Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में हनुमान जी देखना कैसा होता है | Sapne Mein Hanuman Ji Dekhna Kaisa Hota Hai

रहस्य सपनों का ई बुक, सपनों के बारे में विस्तृत जानकारी

कई बार सपने में हमें हनुमान जी दिखते है। हनुमान जी को अष्ट सिद्धि और नव निधि का दाता माना जाता है साथ ही हनुमान जी संकट मोचन माने जाते हैं। ऐसा भी माना जाता है कि हनुमान जी कलयुग के अंत तक पृथ्वी पर निवास करने वाले है। जब सपने में हमें हनुमान जी दिखते है तो हमारे मन में सवाल जरूर आता है कि सपने में हनुमान जी देखना कैसा होता है ?

यह भी पढ़े: सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना कैसा होता है

सपने में हनुमान जी देखना (Sapne Mein Hanuman Ji Dekhna)


सपने में हनुमान जी देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह बहुत ही दुर्लभ सपना होता है जो कम ही लोगों को आता हैं। इस सपने का अर्थ होता है कि आने वाले समय में आपके सभी संकट और परेशानियाँ दूर होने वाली है, और आप अपने कार्य क्षेत्र में उन्नति करने वाले है। आप नौकरी करते है तो उसमें आपका प्रमोशन होने वाला है और यदि आप व्यापार करते है तो उसमें आपको धनलाभ होने वाला है। सपने में हनुमान जी देखना शत्रुओं के अंत होने का भी सूचक माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके सभी शत्रुओं का अंत होने वाला हैं।

सपने में हनुमान जी देखना इस बात का भी संकेत करता है कि आपसे कोई भूल हो गयी है। आपने जाने-अनजाने में अपने इष्ट देव को कोई वचन दिया हो और बाद में आप उसे भूल गए हो तो आपको अपने वचन का पालन करना चाहिए।

यह भी पढ़े: सपने में मस्जिद देखना कैसा होता है

सपने में हनुमान जी देखना (विकराल रूप में)


सपने में हनुमान जी को विकराल रूप में देखना भी अच्छा माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आप पर कोई संकट आने से पहले ही टल गया है। साथ ही यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके सभी संकट और परेशानियाँ दूर होने वाली हैं।

सपने में हनुमान जी को लेटे हुए देखना (Sapne Me Hanuman Ji Ko Lete Hue Dekhna)


सपने में हनुमान जी को लेटे हुए या सोते हुए देखना भी अच्छा सपना माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य अच्छा होने वाला है। आपको यदि कोई रोग था तो अब वो ठीक होने वाला हैं। साथ ही इस सपने से यह संकेत भी मिलता है कि आपकी आयु लंबी है।

यह भी पढ़े: सपने में शिव मंदिर देखना कैसा होता है

सपने में हनुमान मूर्ति देखना (Sapne Me Hanuman Murti Dekhna)


सपने में हनुमान मूर्ति देखना भी अच्छा सपना माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली हैं। हो सकता है कि लंबे समय से आपकी कोई मनोकामना अधूरी हो तो अब उसके पूरा होने का समय आ रहा हैं।

सपने में हनुमान जी से बात करना (Sapne Me Hanuman Ji Se Baat Karna)


सपने में हनुमान जी से बात करना भी अच्छा माना जाता हैं। जब सपने में आपने हनुमान जी से बात की तब हनुमान जी ने आपसे क्या कहा, इस बात से पता चलता है कि आने वाले समय में क्या होने वाला हैं।

यह भी पढ़े: सपने में वैष्णों देवी की यात्रा देखना कैसा होता है

सपने में हनुमान जी को उड़ते देखना (Sapne Me Hanuman Ji Ko Udte Dekhna)


सपने में हनुमान जी को उड़ते देखना कार्य पूरे होने का सूचक माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आपके जो भी कार्य अधूरे है अब वो पूरे होने वाले हैं। साथ ही आपके जो भी शत्रु है उनके अंत होने का भी सूचक माना जाता हैं।

सपने में हनुमान जी को चोला चढ़ाना (Sapne Me Hanuman Ji Ko Chola Chadana)


सपने में हनुमान जी को चोला चढ़ाना भी एक अच्छा सपना माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है और आपके अधूरे कार्य भी पूरे होने वाले हैं साथ ही आप उन्नति करने वाले हैं।

यह भी पढ़े: सपने में फूल की कली देखना कैसा होता है

सपने में हनुमान जी की पूजा करते देखना (Sapne Me Hanuman Ji Ki Puja Karte Dekhna)


सपने में हनुमान जी की पूजा करना भी अच्छा सपना माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके हाथों कोई धार्मिक कार्य होने वाला हैं। यह सपना सौभाग्य के बढ़ने का भी सूचक माना जाता हैं।

सपने में हनुमान जी का प्रसाद खाना (Sapne Me Hanuman Ji Ka Prasad Khana)


सपने में हनुमान जी का प्रसाद खाना भी अच्छा सपना माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी मनोकामना पूरी होने वाली है और आपको सफलता मिलने वाली है साथ ही आपके रुके काम भी बनने वाले हैं।

यह भी पढ़े: सपने में गुड़हल का फूल देखना कैसा होता है

सपने में पंचमुखी हनुमान देखना (Sapne Me Panchmukhi Hanuman Dekhna)


सपने में पंचमुखी हनुमान देखना भी अच्छा माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी सभी परेशानियाँ दूर होने वाली है और आपकी आध्यात्मिक उन्नति होने वाली है। साथ ही आने वाले समय में आपको किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का भी मौका मिलने वाला हैं।

यह भी पढ़े:-

सपने में मनी प्लांट देखना कैसा होता है
सपने में कनेर का फूल देखना कैसा होता है
सपने में अनार देखना कैसा होता है
सपने में आग देखना कैसा होता है
सपने में सफेद सांप देखना कैसा होता है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code