सपने में पैर छूना कैसा होता है | Sapne Mein Pair Chuna Kaisa Hota Hai

सपने में पैर छूना कैसा होता है | Sapne Mein Pair Chuna Kaisa Hota Hai
Sapne Mein Pair Chuna Kaisa Hota Hai

सपने में पैर छूना कैसा होता है | Sapne Mein Pair Chuna Kaisa Hota Hai


कई बार हम सपने में पैर छूते हुए देखते है। हम सपने में अपने माता-पिता, गुरु, बड़े-बुजुर्ग या किसी अन्य के पैर छूते हुए देख सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि हम जिसका सम्मान करते है उसके पैर छूते है या जो हमसे बड़े होते है उनके पैर छूते है। जब हम सपने में पैर छूते हुए खुद को देखते है तो हमारे मन में सवाल आता है कि सपने में पैर छूना कैसा होता है ?

यह भी पढ़े: सपने में चीकू देखना कैसा सपना होता हैं

सपने में माता-पिता के पैर छूना


सपने में माता-पिता के पैर छूना बहुत ही शुभ सपना माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको जीवन के सभी सुख, सुविधायें और आनंद की प्राप्ति होने वाली हैं। यह एक ऐसा सपना माना जाता है जो आपके भाग्य को बढ़ाने वाला होता हैं।

सपने में बड़ो के पैर छूना का मतलब (Sapne Me Bado Ke Pair Chuna Ka Matlab)


सपने में बड़ो के पैर छूना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके ज्ञान में बृद्धि होने वाली हैं। ज्ञान से ही हम सही निर्णय ले पाते है और जीवन में सफल हो पाते है इसलिए यह शुभ सपना हैं।

यह भी पढ़े: सपने में ड्राई फ्रूट्स देखना कैसा होता हैं

सपने में किसी के पैर छूना (Sapne Mein Kisi Ke Pair Chuna)


यदि आप सपने में किसी कन्या, स्त्री के पैर छूते है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है साथ ही आपको सफलता भी मिलने वाली हैं।

यदि आप सपने में खुद के पैर छूते है तो यह अच्छा सपना नहीं माना जाता हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं।

यह भी पढ़े:-

सपने में अंजीर देखना कैसा होता हैं
सपने में चमगादड़ देखना कैसा सपना होता हैं
सपने में खरबूजा देखना कैसा होता है
सपने में केला देखना क्या होता हैं
सपने में चोरी करना कैसा सपना होता हैं