Ad Code

सपने में झगड़ा देखना कैसा होता है | Sapne Me Jhagda Dekhna Kaisa Hota Hai Dream Definition

Sapne Me Jhagda Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में झगड़ा देखना कैसा होता है | Sapne Me Jhagda Dekhna Kaisa Hota Hai Dream Definition


नींद में दिखने वाले सपने हमें वास्तविक जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले से ही संकेत कर देते हैं। आने वाले समय में शुभ होने वाला है या फिर कुछ अशुभ होने वाला है सपनों के माध्यम से हमें पहले ही पता चल जाता है। जब हम सोकर उठते है तब तक हम भूल जाते है कि सपने में हमने क्या देखा है इस वजह से हम समझ नहीं पाते कि भविष्य में क्या होने वाला है। नींद में देखे गए सपने को याद करके और उसका सही अर्थ मालूम करके हमें यह पता चल सकता है कि आने वाला समय शुभ होने वाला है या फिर अशुभ।

कई बार सपने में हम लड़ाई झगड़ा करते हुए देखते हैं। लड़ाई झगड़ा करना अच्छा नहीं माना जाता है और इससे नुकसान ही होता है। जब हम सपने में इसे देखते हैं तब इसका क्या अर्थ होता है और यह शुभ होता है या अशुभ?

(1) सपने में लड़ाई झगड़ा देखना (Dream Definition- Sapne Me Ladai Jhagda Dekhna)


सपने में लड़ाई झगड़ा देखना अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। यदि आप लड़ाई करते हुए घायल हो जाते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आपको धन के साथ-साथ सम्मान की भी प्राप्ति होने वाली है। इस तरह से सपने में लड़ाई झगड़ा देखना बहुत ही शुभ सपना माना गया है।

यह भी पढ़ें: सपने में चाय देखने का क्या अर्थ होता है

(2) सपने में झगड़ा देखना (Dream Definition- Sapne Me Jhagda Dekhna)


सपने में झगड़ा देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। यह शुभ समाचार आपको आपके परिवार से, मित्रों से, आपके व्यवसाय से जुड़ा हो सकता है या आपके कार्यक्षेत्र से भी जुड़ा हो सकता है।

(3) सपने में लड़ाई में घायल होना (Dream Definition- Sapne Me Ladai Me Ghayal Hona)


यदि आप सपने में लड़ाई करते हैं और उसमें घायल हो जाते हैं तो यह बहुत ही शुभ सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति होने वाली है। यदि आप पहले से ही अमीर हैं तो आने वाले समय में आपको ऐश्वर्य की प्राप्ति होने वाली है।

(4) सपने में परिवार में लड़ाई झगड़ा होते देखना (Dream Definition- Sapne Me Parivar Me Ladai Jhagda Dekhna)


यदि आप सपने में अपने परिवार में लड़ाई झगड़ा होते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आप किसी बात की चिंता में डूबे हुए हैं जिस वजह से आप मानसिक तनाव का सामना कर रहे हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी उस चिंता को दूर करने का प्रयास करना चाहिए।

(5) सपने में झगड़ा करते देखना (Dream Definition- Sapne Me Jhagda Dekhna)


सपने में झगड़ा करते देखना बहुत ही शुभ सपना माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर होने वाली है। यदि आप सपने में अपने किसी दोस्त से झगड़ा करते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होने वाली है।

(6) सपने में अपने प्रेमी से झगड़ते देखना (Dream Definition- Sapne Me Apne Premi Se Jhagda Hote Dekhna)


यदि आप सपने में अपने प्रेमी से झगड़ते हुए देखते हैं तो इसे शुभ सपना माना जाता है। यदि कोई पुरुष अपनी प्रेमिका या पत्नी से सपने में झगड़ता है तो यह सपना धनलाभ की ओर संकेत करता है वही यदि कोई महिला अपने पति या प्रेमी से झगड़ा करते देखती है तो यह सपना संकेत करता है कि बहुत जल्द उस महिला को पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होने वाली है।

(7) सपने में दूसरों से लड़ाई झगड़ा करते हुए देखना (Dream Definition- Sapne Me Dusro Se Ladai Jhagda Hote Dekhna)


यदि आप सपने में दूसरों से लड़ाई झगड़ा करते हुए देखते हैं तो यह अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको परिवार और समाज में विवाद से बचना चाहिए अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

(8) सपने में झगड़े में किसी को हराना (Dream Definition- Sapne Me Jhagde Me Kisi Ko Harana)


यदि आप सपने में किसी से झगड़ रहे हैं और आप उसे हरा देते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए आपको सतर्क हो जाना चाहिए।

(9) सपने में मां से झगड़ा करते देखना (Dream Definition- Sapne Me Maa Se Jhagda Karte Dekhna)


यदि आप सपने में अपनी मां से झगड़ा करते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आप किसी गलत संगति में पड़ने वाले हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको बहुत ही सतर्क रहना चाहिए और गलत संगति से बचना चाहिए नहीं तो आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें: सपने में भैंस देखना क्या अर्थ होता है

(10) सपने में पति पत्नी का झगड़ा देखना (Dream Definition- Sapne Me Pati Patni Ka Jhagda Dekhna)


यदि आप सपने में पति पत्नी का झगड़ा देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको किसी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है जिस वजह से आपको काफी नुकसान हो सकता है।

(11) सपने में किसी जानवर या भूत से लड़ते हुए देखना (Dream Definition- Sapne Me Kisi Janwar Se Ladna Dekhna)


यदि आप अपने सपने में किसी जानवर या भूत से लड़ते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आपके ऊपर काफी ज्यादा दबाव है जिस वजह से आप परेशान हैं और काफी ज्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए और अपनी परेशानियों को दूर करना चाहिए अन्यथा आपको काफी ज्यादा शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

(12) सपने में अपने प्रेमी या प्रेमिका से झगड़ते देखना (Dream Definition- Sapne Me Apne Premi Ya Premika Se Jhagda Dekhna)


यदि आप अपने सपने में अपने प्रेमी या प्रेमिका से झगड़ते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आप अपनी लव लाइफ में बहुत ज्यादा परेशान चल रहे हैं जिस वजह से आप अंदर ही अंदर तनाव में जी रहे हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने प्रेमी या प्रेमिका से बात करके अपनी परेशानियों को दूर करना चाहिए।

(13) सपने में अपने बॉस से झगड़ते देखना (Dream Definition- Sapne Me Apne Boss Se Jhagda Dekhna)


यदि आप सपने में अपने बॉस से झगड़ते हुए देखते हैं तो इसे एक अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी सभी इच्छाएं पूरी होने वाली है इस तरह से यह अच्छा सपना है।

यह भी पढ़ें:-
सपने में बन्दर देखने का अर्थ
सपने में लाल चींटी देखने का अर्थ
सपने में काली चींटी देखने का अर्थ
सपने में काली बिल्ली देखने का अर्थ
सपने में माँ काली को देखने का अर्थ

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code