सपने में अपने आप को देखना कैसा होता है | Sapne Mein Apne Aap Ko Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में अपने आप को देखना कैसा होता है | Sapne Mein Apne Aap Ko Dekhna Kaisa Hota Hai
Sapne Mein Apne Aap Ko Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में अपने आप को देखना कैसा होता है | Sapne Mein Apne Aap Ko Dekhna Kaisa Hota Hai


कई बार हम सपने में अपने आप को देखते है। सपने में अपने आप को देखने के भी शुभ या अशुभ फल होते हैं। जब हम सपने में अपने आप को देखते है तो हम यह जरूर जानना चाहते है कि सपने में अपने आप को देखना कैसा होता है और इसके शुभ या अशुभ क्या फल मिलते हैं?

सपने में अपने आप को देखना (Sapne Mein Apne Aap Ko Dekhna)


सपने में अपने आप को देखना यह सपना इस बात पर निर्भर करता है कि आपने सपने में अपने आप को किस अवस्था में और क्या करते देखा है। सपने में अपने आप को देखने की अलग-अलग स्थितियाँ होती है जैसे- सपने में अपने आप को बीमार देखना, सपने में अपने आप को रोते हुए देखना, सपने में अपने आप को उड़ते हुए देखना, सपने में अपने आप को दुल्हन बने देखना, सपने में अपने आप को अकेला देखना, सपने में अपने आप को मरा हुआ देखना, सपने में अपने आप को गंजा देखना। इन सपनों के अपने शुभ और अशुभ फल होते है।

यह भी पढ़े: सपने में अपनी माँ को देखना कैसा होता है

सपने में अपने आप को बीमार देखना (Sapne Mein Apne Aap Ko Bimar Dekhna)


सपने में अपने आप को बीमार देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको कोई बीमारी होने वाली है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए और अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए।

सपने में अपने आप को रोते हुए देखना (Sapne Mein Apne Aap Ko Rote Hue Dekhna)


सपने में अपने आप को रोते हुए देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है और आपको कोई सफलता मिलने वाली है। यह सफलता आपको अपनी नौकरी, व्यापार या प्रेम में मिल सकती है। यदि आप सपने में अपने आप को रोते हुए देखते है और आपके बहुत ज्यादा आँसू बह रहें होते है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके सभी दुःख दूर होने वाले है।

यह भी पढ़े: सपने में मृत पिता को देखना कैसा होता है

सपने में अपने आप को उड़ते हुए देखना (Sapne Mein Apne Aap Ko Udte Hue Dekhna)


सपने में अपने आप को उड़ते हुए देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके सभी काम बनने वाले है और आपके रुके कार्य भी पूरे होने वाले है। इस तरह से यह अच्छा सपना है।

सपने में अपने आप को दुल्हन बने देखना (Sapne Mein Apne Aap Ko Dulhan Bane Dekhna)


सपने में अपने आप को दुल्हन बने देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी शादी में कोई बाधा आने वाली है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए।

यह भी पढ़े: सपने में गटर का पानी देखना कैसा होता है

सपने में अपने आप को अकेला देखना (Sapne Me Apne Aap Ko Akela Dekhna)


सपने में अपने आप को अकेला देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यह यात्रा धार्मिक भी हो सकती है और व्यापारिक भी हो सकती है।

सपने में अपने आप को मरा हुआ देखना (Sapne Mein Apne Aap Ko Mara Hua Dekhna)


सपने में अपने आप को मरा हुआ देखना अच्छा सपना होता है। यह सपना संकेत करता है कि आपकी आयु लंबी है। आप ज्यादा उम्र तक जीवित रहने वाले हैं।

यह भी पढ़े: सपने में पानी में सांप देखना कैसा होता है

सपने में अपने आप को गंजा देखना (Sapne Me Apne Aap Ko Ganja Dekhna)


यदि आप सपने में अपने आप को गंजा देखते है तो यह सपना संकेत करता है कि आप अपने जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना कर रहें है। इन चुनौतियों से निपटने के बाद आपको सफलता मिलने वाली है।

यह भी पढ़े:-

सपने में पानी देखना कैसा होता है
सपने में आलू देखना कैसा सपना होता है
सपने में गेंहू देखना कैसा होता है
सपने में जूं देखना कैसा होता हैं
सपने में स्काई ब्लू कलर देखना कैसा होता है