Ad Code

सपने में फ्रॉग देखना कैसा होता है | Sapne Me Frog Dekhna Kaisa Hota Hai

एक हरे रंग का मेंढक बैठा हुआ है जिसके सिर पर मुकुट है

सपने में फ्रॉग देखना कैसा होता है | Sapne Me Frog Dekhna Kaisa Hota Hai


मेंढक या फ्रॉग आमतौर पर बारिश के मौसम में ही दिखाई देते हैं और यह नदी, तालाबों, कुओं में पाए जाते हैं। मेंढक टर्र टर्र की आवाज करते हैं और जल और स्थल दोनों जगह पर रह सकते हैं। जब हम सपने में फ्रॉग देखते हैं तो यह किस तरह का सपना होता है क्या यह सपना शुभ होता है या फिर अशुभ?

(1) सपने में फ्रॉग देखना (Sapne Me Frog Dekhna)


सपने में फ्रॉग देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होने वाली है और आपके जीवन में नए अवसर आपको प्राप्त होने वाले हैं। इन अवसरों का लाभ उठाकर आप अपने जीवन में उन्नति करेंगे।

यह भी पढ़ें: सपने में अपने दुश्मन को देखना कैसा माना जाता है

(2) सपने में फ्रॉग को कूदते हुए देखना (Sapne Me Frog Ko Kundte Huye Dekhna)


सपने में मेंढक को कूदते हुए देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम होने वाला है। यदि आप अविवाहित हैं तो आपकी शादी हो सकती है, यदि आपके घर में आपका कोई छोटा भाई या बहन अभी अविवाहित हैं तो उनका भी विवाह हो सकता है।

(3) सपने में फ्रॉग की आवाज सुनना (Sapne Me Frog Ki Awaj Sunna)


यदि आप अपने सपने में फ्रॉग की आवाज सुनते हैं तो इसे शुभ सपना माना गया है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके घर में कोई अच्छा कार्यक्रम होने वाला है जिससे आपको खुशी प्राप्त होगी।

(4) सपने में बहुत सारे फ्रॉग देखना (Sapne Me Bahut Sare Frog Dekhna)


सपने में बहुत सारे फ्रॉग देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आपका आपके परिवार और रिश्तेदारों के साथ बहुत अच्छा और मजबूत रिश्ता है और आने वाले दिनों में भी आप मिल-जुल कर रहने वाले हैं।

(5) सपने में फ्रॉग को पकड़ना (Sapne Me Frog Ko Pakadna)


सपने में फ्रॉग को पकड़ना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि यदि कुछ दिनों पहले आपका किसी से कोई विवाद या लड़ाई-झगड़ा हुआ था तो अब वह विवाद समाप्त होने वाला है और आप लोगों के बीच में सुलह होने वाली है।

(6) सपने में फ्रॉग का जोड़ा देखना (Sapne Me Frog Ka Joda Dekhna)


सपने में फ्रॉग का जोड़ा देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में प्रेम का आगमन होने वाला है। यदि आप अविवाहित हैं तो बहुत जल्द आपकी शादी होने वाली है जिससे आपके जीवन में प्रेम आएगा और यदि आप शादीशुदा हैं तो आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम बढ़ने वाला है।

(7) सपने में फ्रॉग को तैरते हुए देखना (Sapne Me Frog Ko Tairte Huye Dekhna)


यदि आप सपने में किसी फ्रॉग या मेंढक को तैरते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आप अपना जीवन सुख, शांति से जी रहे हैं।

(8) सपने में फ्रॉग से बातें करते देखना (Sapne Me Frog Se Baat Karte Huye Dekhna)


यदि आप अपने सपने में किसी फ्रॉग से बातें करते हैं तो इसे शुभ सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको किसी विवाद का सामना करना होगा। आपका अपने परिवार, रिश्तेदारों या मित्रों से विवाद हो सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए और ऐसा कोई भी कार्य नहीं करना चाहिए जिससे आपको विवाद का सामना करना पड़े।

यह भी पढ़ें: सपने में एरोप्लेन देखना कैसा माना जाता है

(9) सपने में फ्रॉग को मारना (Sapne Me Frog Ko Marna)


यदि आप अपने सपने में फ्रॉग को मारते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में दुख और परेशानियां आने वाली है।

(10) सपने में हरे रंग का फ्रॉग देखना (SAPNE ME HARE RANG KA FROG DEKHNA)


सपने में हरे रंग का फ्रॉग देखना एक अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपको यात्रा पर जाने का मौका मिलने वाला है। आप जिस स्थान पर घूमने के लिए जाएंगे वह कोई जंगल या हरा-भरा स्थान रहेगा। ऐसे स्थान पर घूम कर आपको खुशी प्राप्त होगी।

(11) सपने में काला फ्रॉग देखना (Sapne Me Kala Frog Dekhna)


सपने में काला फ्रॉग देखना यह सपना संकेत देता है कि आपको किसी बात से कोई दुख पहुंचा है और आपके मन को ठेस लगी है। इस सपने को देखने के बाद आपको निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि आने वाले दिनों में आपका समय बदल जाएगा और आपका दुख दूर हो जाएगा।

(12) सपने में फ्रॉग की जीभ देखना (Sapne Me Frog Ki Jeebh Dekhna)


सपने में फ्रॉग की जीभ देखना यह सपना संकेत देता है कि आपको बहुत सोच समझकर बोलना चाहिए। आप कभी भी कुछ भी बोल देते हैं। अगर आप इसी तरह से बिना सोचे समझे कुछ भी बोलेंगे तो इसका दुष्परिणाम आपको देखने को मिल सकता है।

(13) सपने में फ्रॉग को डराना (Sapne Me Frog Ko Darana)


सपने में फ्रॉग को डराना यह सपना अच्छा नहीं होता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपको परेशानियों और मुसीबतों का सामना करना होगा जिस वजह से आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको बहुत शांत रहना चाहिए और किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बचना चाहिए।

(14) सपने में फ्रॉग से डरना (Sapne Me Frog Se Darna)


यदि आप अपने सपने में फ्रॉग से डरते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आपका मनोबल और आत्मविश्वास बहुत कमजोर हो चुका है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने मनोबल को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए।

(15) सपने में मरा हुआ फ्रॉग देखना (Sapne Me Mara Hua Frog Dekhna)


सपने में मरा हुआ फ्रॉग देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आपके अंदर कोई दुख है। जिस दुःख की वजह से आप तनाव में रहते हैं और इस दुख को आप अपने परिवार को भी नहीं बता पा रहे हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने दुखों को दूर करने का प्रयास करना चाहिए और अपने किसी अच्छे दोस्त या रिश्तेदार, परिवार से सलाह लेना चाहिए जिससे आप अपने दुख को दूर कर सके।

यह भी पढ़ें:-
सपने में रैबिट को देखना कैसा होता है
सपने में अपने रिश्तेदारों को देखना
सपने में दादी को देखना कैसा होता है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Ad Code