सपने में खीर देखना कैसा होता है | Sapne Me Kheer Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में खीर देखना कैसा होता है | Sapne Me Kheer Dekhna Kaisa Hota Hai

दूध, चावल और शक्कर को मिलाकर खीर बनाई जाती है। इसका स्वाद बढ़ाने के लिए कई लोग इसमें खोवा और ड्राई फ्रूट्स भी डालते हैं। खीर मीठी होती है और बहुत ही स्वादिष्ट लगती है इसलिए बड़े हो या छोटे सभी को खीर बहुत पसंद आती है। जब कभी हमारे घर में कोई पूजा होती हैं या कोई अच्छा कार्य होता है तब खीर जरूर बनाई जाती है। जब हम सपने में खीर देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है? क्या सपने में खीर देखना या फिर खीर से जुड़ा कोई सपना देखना शुभ सपना माना गया है या फिर अशुभ?

(1) सपने में खीर देखना (Sapne Me Kheer Dekhna)

सपने में खीर देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने वाले हैं। यह नया कार्य कोई नया व्यापार हो सकता है, किसी नई नौकरी की शुरुआत हो सकती है या आप किसी दूसरे नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं जिससे आगे चलकर आपको लाभ होगा।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में खीर खाते देखना (Sapne Me Kheer Khate Dekhna)

सपने में खीर खाते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको सफलता प्राप्त होने वाली है। जो कार्य आप कर रहे हैं उस कार्य में आने वाले समय में आपको जरुर सफलता प्राप्त होगी। यह सपना आने वाले दिनों में लाभ होने का संकेत भी करता है। आने वाले समय में आपको अपने व्यापार में, नौकरी में लाभ होने वाला है या आप जो कार्य कर रहे हैं उस कार्य में आगे चलकर आपको लाभ होगा।

(3) सपने में खीर बनाते देखना (Sapne Me Kheer Banate Dekhna)

सपने में खीर बनाते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने वाली है।

इस सफलता के साथ ही आपको अपने कार्य क्षेत्र में धनलाभ भी होगा। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको अपने व्यापार में सफलता और धनलाभ होने वाला है, यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको अपनी नौकरी में सफलता प्राप्त होगी और धनलाभ होगा।

(4) सपने में खीर पुरी देखना (Sapne Me Kheer Puri Dekhna)

सपने में खीर पुरी देखना भी बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपको अचानक से धनलाभ होने वाला है।

यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको अपने व्यापार में अचानक से धनलाभ हो सकता है, यदि आपने कोई निवेश किया हुआ है तो आपको अपने निवेश में अचानक से धनलाभ हो सकता है। इस सपने का एक अर्थ यह भी होता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में बहुत सारी खुशियां आने वाली हैं।

(5) सपने में खीर पुरी खाना (Sapne Me Kheer Puri Khana)

सपने में खीर पुरी खाते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपको धनलाभ होने वाला है। यदि आप कोई नौकरी करते हैं तो आपको अपनी नौकरी से धनलाभ होगा, यदि आपने कोई व्यापार शुरु किया है तो आपको अपने व्यापार में धनलाभ होगा, यदि आपने कोई निवेश किया है तो आपको अपने निवेश में धनलाभ होगा।

(6) सपने में खीर बांटते देखना (Sapne Me Kheer Batna Dekhna)

सपने में खीर बांटते देखना भी शुभ सपना माना गया है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके परिवार में कई सारी खुशियां आने वाली है।

(7) सपने में भगवान को प्रसाद में खीर चढ़ाना

यदि आप सपने में देखते हैं कि आप भगवान को प्रसाद में खीर चढ़ा रहे हैं तो इसे बहुत ही शुभ सपना माना गया है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। हो सकता है पिछले कई समय से आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने की योजना बना रहे थे लेकिन किसी कारण से वो कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था तो अब उस कार्य के शुरू होने का समय आ रहा है।

(8) गर्भावस्था में सपने में खीर देखना (Pregnancy Me Sapne Me Kheer Dekhna)

यदि कोई गर्भवती महिला सपने में खीर देखती है तो इसे बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि बहुत जल्द उस महिला के घर में एक नन्ही परी आने वाली है।

(9) सपने में बहुत सारी खीर देखना (Sapne Me Bahut Sari Kheer Dekhna)

सपने में बहुत सारी खीर देखना भी अच्छा माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में सुख, शांति, समृद्धि आने वाली है।

(10) सपने में खीर बनाना सीखना (Sapne Me Kheer Banana Seekhana)

यदि आप सपने में खुद को खीर बनाना सीखते हुए देखते हैं तो इसे भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आप किसी नए कार्य पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिससे आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी।

(11) सपने में खीर में जहर डालते देखना (Sapne Me Kheer Me Jahar Dalte Dekhna)

सपने में खीर में जहर डालते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके परिवार में लड़ाई-झगड़े उत्पन्न हो सकते हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए और परिवार में होने वाले किसी भी लड़ाई-झगड़े को शांत करने का प्रयास करना चाहिए नहीं तो आपका परिवार टूट सकता है।

(12) सपने में किसी दूसरे को खीर खाते देखना (Sapne Me Kisi Dusre Ko Kheer Khate Dekhna)

सपने में किसी दूसरे को खीर खाते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को कोई गंभीर बीमारी हो सकती है। इस बीमारी की वजह से उस व्यक्ति को बहुत मानसिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ेगा और बीमारी के इलाज में काफी धन भी व्यर्थ चला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-
सपने में शमी के बहुत सारे पेड़ देखना कैसा होता है?
सपने में मंदिर में पूजा करते देखना कैसा होता है?
सपने में मजदूर को काम करते देखना कैसा होता है?