सपने में पूजा करते देखना कैसा होता है | Sapne Me Puja Karte Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में पूजा करते देखना कैसा होता है | Sapne Me Puja Karte Dekhna Kaisa Hota Hai

हम चाहे किसी भी धर्म के हो हम अपने धर्म के अनुसार नियमित रूप से पूजा-पाठ जरूर करते हैं। कई बार हम अपने धार्मिक स्थल में जाकर पूजा करते हैं तो कभी हम अपने घर पर भी पूजा करते हैं। जब हम सपने में पूजा करते देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है? क्या सपने में पूजा करते देखना अच्छा सपना माना गया है? क्या यह सपना भविष्य में कुछ बुरा होने का संकेत हमें पहले से ही दे देता है?

(1) सपने में पूजा करते देखना (Sapne Me Puja Karte Dekhna)

सपने में पूजा करते देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में चल रही सभी प्रकार की परेशानियां, कष्ट, दुख दूर होने वाले हैं और आपका भाग्योदय होने वाला है। आने वाले समय में आपको शुभ समाचार भी प्राप्त होने वाले हैं जिससे ना केवल आपको बल्कि आपके पूरे परिवार को प्रसन्नता प्राप्त होगी।

यदि आप नौकरी या व्यवसाय करते हैं तो आने वाले दिनों में आप अपनी नौकरी या व्यवसाय में उन्नति करने वाले हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी अर्थात आपको धन लाभ होगा।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

यदि यह सपना कोई विद्यार्थी देखता है तो इस सपने का अर्थ होता है कि आने वाले दिनों में उस विद्यार्थी को विद्या के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं प्राप्त होने वाली है।

यदि कोई अविवाहित व्यक्ति सपने में पूजा होते देखता है तो इस सपने का अर्थ होता है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति की शादी होने वाली है। आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को बहुत अच्छा जीवन साथी प्राप्त होने वाला है और उसके जीवन में बहुत सारी खुशियां आने वाली है।

(2) सपने में पति-पत्नी के द्वारा पूजा करते देखना

यदि आप अपने सपने में अपने पति या पत्नी के साथ खुद को पूजा करते हुए देखते हैं तो इसे बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके दांपत्य जीवन में प्रेम का आगमन होने वाला है। आपके दांपत्य जीवन में चल रही सभी प्रकार की परेशानियों समाप्त होने वाली है और आपके घर में सुख, शांति, समृद्धि आने वाली है।

(3) सपने में मंदिर में पूजा करते देखना (Sapne Me Mandir Me Puja Karte Dekhna)

यदि कोई अविवाहित व्यक्ति खुद को सपने में मंदिर में पूजा करते हुए देखता है तो इसे बहुत अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को मनपसंद जीवनसाथी प्राप्त होने वाला है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको आपकी इच्छा के अनुरूप ही जीवन साथी की प्राप्ति होने वाली है अर्थात आपकी बहुत जल्द शादी होने वाली है।

(4) सपने में पूजन सामग्री देखना (Sapne Me Puja Samagri Dekhna)

सपने में पूजन सामग्री देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होने वाले हैं। यदि वर्तमान में आप नौकरी ढूंढ रहे है तो आने वाले दिनों में आपको एक अच्छी नौकरी मिलने वाली है। यदि अभी आप कोई नौकरी कर रहे हैं, किसी रोजगार से जुड़े हुए हैं तो आने वाले दिनों में उस रोजगार में और सुधार होने वाला है। यदि उस रोजगार में कोई परेशानियां है तो आने वाले दिनों में वे सभी परेशानियां भी दूर होने वाली हैं।

(5) सपने में शिवजी की पूजा होते देखना (Sapne Me Shiv Ji Ki Puja Hote Dekhna)

सपने में शिवजी की पूजा होते देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन की सभी आपदाएं दूर होने वाली हैं। आपके जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानियां हो चाहे वे आर्थिक हो, मानसिक हो, पारिवारिक हो सभी परेशानियां दूर होने वाली हैं और आपके परिवार में सुख, शांति, समृद्धि आने वाली है।

इस सपने का एक अर्थ यह भी निकलता है कि आने वाले दिनों में आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम होने वाला है। यदि अभी आप अविवाहित हैं तो आपकी शादी जल्दी होने वाली है और यदि आपके परिवार में कोई दूसरा अविवाहित है तो उसकी शादी जल्द ही होने वाली है।

यह भी पढ़ें: सपने में शादी में बहुत सारे लोगों को देखना कैसा होता है?

(6) सपने में किसी देवी की पूजा होते देखना (Sapne Me Kisi Devi Ki Puja Hote Dekhna)

सपने में किसी देवी की पूजा होते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन की सभी प्रकार की परेशानियां समाप्त होने वाली हैं, आपके शत्रु जो आपको कष्ट पहुंचा रहे हैं उन शत्रुऑ का अंत होने वाला है, यदि आपका कोई मुकदमा कोर्ट में चल रहा है तो उसमें आपको जीत प्राप्त होने वाली है। इस तरह से यह बहुत ही अच्छा सपना माना गया है।

(7) सपने में हनुमान जी की पूजा होते देखना (Sapne Me Hanuman Ji Ki Puja Hote Dekhna)

सपने में हनुमान जी की पूजा होते देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके सभी संकट दूर होने वाले हैं। आपके जीवन में कितना ही बड़ा संकट क्यों ना हो वे सभी संकट बहुत जल्द दूर हो जाएंगे। यदि आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं तो आने वाले दिनों में आपके शत्रुओ का भी अंत होने वाला है।

इस अपने का एक अर्थ यह भी निकलता है कि आने वाले दिनों में आपकी बीमारी ठीक होने वाली है। यदि आप पिछले कुछ समय से किसी गंभीर बीमारी का सामना कर रहे थे तो आने वाले दिनों में आपकी बीमारी ठीक होने वाली है।

(8) सपने में गणेश जी की पूजा करते देखना (Sapne Me Ganesh Ji Ki Puja Karte Dekhna)

सपने में गणेश जी की पूजा करते देखना भी बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में सुख, शांति, समृद्धि आने वाली है। लंबे समय से यदि आप किसी परेशानी का सामना कर रहे थे तो आने वाले दिनों में आपकी परेशानी दूर होने वाली है। यदि आप बहुत समय से शादी का प्रयास कर रहे थे तो बहुत जल्द आपकी शादी भी होने वाली है।

(9) सपने में कृष्ण जी की पूजा होते देखना (Sapne Me Krishna Ji Ki Puja Hote Dekhna)

सपने में कृष्ण जी की पूजा होते देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में प्रेम का आगमन होने वाला है। यदि आप अविवाहित हैं तो बहुत जल्द आपकी शादी होने वाली है और आपको बहुत अच्छा जीवन साथी प्राप्त होने वाला है।

यदि आप शादीशुदा है और आपके गृहस्थ जीवन में कुछ परेशानियां चल रही हैं तो आने वाले दिनों में ये परेशानियां दूर होने वाली हैं जिससे आपके गृहस्थ जीवन में प्रेम आने वाला है।

(10) सपने में सत्यनारायण भगवान की पूजा होते देखना (Sapn Me Satyanarayan Bhagwan Ki Puja Hote Dekhna)

सपने में सत्यनारायण भगवान की पूजा होते देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके घर में धन दौलत का आगमन होने वाला है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत हो जाएगी और आपके घर में सुख, शांति, समृद्धि आएगी।

इस सपने का एक अर्थ यह भी निकलता है कि आने वाले दिनों में आपके घर में मेहमान आने वाले हैं जिनके आने से आपको प्रसन्नता प्राप्त होगी।

यह भी पढ़ें: सपने में जवान लड़के को देखना कैसा होता है?

(11) सपने में पूजा की थाली देखना (Sapne Me Puja Ki Thali Dekhna)

सपने में पूजा की थाली देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में बहुत सारी खुशियां आने वाली है। इस सपने को देखने के बाद आपके परिवार में कभी भी खाने-पीने की कमी नहीं होगी।

(12) सपने में पूजा की थाली गिरते देखना (Sapne Me Puja Ki Thali Girte Dekhna)

सपने में पूजा की थाली गिरते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार पर कोई बड़ा संकट आने वाला है। यह संकट कोई बड़ी बीमारी भी हो सकती है या कोई बड़ी आर्थिक हानि भी हो सकती है या फिर कोई आपका शत्रु आपको और आपके परिवार को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए।

(13) सपने में भगवान की आरती होते देखना (Sapne Me Bhagwan Ki Aarti Hote Dekhna)

सपने में भगवान की आरती होते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होने वाली है और आपके जीवन में जो आर्थिक संकट चल रहे हैं वे पूरी तरह से दूर होने वाले हैं। इस सपने को देखने के बाद आप अपने व्यापार-नौकरी में भी उन्नति करेंगे।

(14) सपने में अपने परिवार को पूजा करते देखना (Sapne Me Apne Parivar Ko Puja Karte Dekhna)

यदि आप अपने सपने में अपने पूरे परिवार को पूजा करते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में एकता आने वाली है। यदि अभी आपके परिवार में कोई विवाद चल रहा है तो आने वाले दिनों में वो विवाद समाप्त हो जाएगा और आपके परिवार में मधुरता आएगी और एकता बनी रहेगी।

(15) सपने में तुलसी माता की पूजा करते देखना (Sapne Me Tulsi Mata Ki Puja Karte Dekhna)

सपने में तुलसी माता की पूजा करते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप बहुत ही सकारात्मक व्यक्ति बनने वाले हैं। अभी आपके मन में दूसरे लोगों के प्रति नफरत और द्वेष की भावना भरी हुई है। आने वाले दिनों में यह नफरत और द्वेष की भावना निकल जाएगी जिससे आप बहुत ही सकारात्मक इंसान बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सपने में जेठानी को देखना कैसा होता है?

(16) सपने में शनिदेव की पूजा करते देखना (Sapne Me Shani Dev Ki Puja Karte Dekhna)

यदि आप सपने में शनिदेव की पूजा करते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको अपने कर्मों का फल मिलने वाला है। यदि आप अच्छे कर्म कर रहे हैं तो आपको अच्छा फल मिलेगा और यदि आप बुरे कर्म कर रहे हैं तो आपको बुरा फल मिलेगा। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने सभी प्रकार के बुरे कर्मों को छोड़ देना चाहिए नहीं तो आगे चलकर आपको बहुत बड़ी परेशानियों का सामना करना होगा।

(17) सपने में लक्ष्मी जी की पूजा करते देखना (Sapne Me Laxmi Ji Ki Puja Karte Dekhna)

सपने में लक्ष्मी जी की पूजा करते देखना भी बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होने वाली है, आपके घर में अत्यधिक धन आने वाला है जिससे आप अपनी सभी सुख-सुविधाओं को पूरा कर पाएंगे।

(18) सपने में गंगा जी की पूजा करते देखना (Sapne Me Ganga Ji Ki Puja Karte Dekhna)

सपने में गंगा जी की पूजा करते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में, आपके परिवार में सुख, शांति, समृद्धि आने वाली है।

यह भी पढ़ें:-
सपने में अपने पिता जी को देखना कैसा होता है?
सपने में नाई की दुकान देखना कैसा होता है?
सपने में चीता को पीछा करते देखना कैसा होता है?