सपने में बेड देखना कैसा होता है | Sapne Me Bed Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में बेड देखना कैसा होता है | Sapne Me Bed Dekhna Kaisa Hota Hai

बेड को पलंग भी कहा जाता है। जब हम दिन भर काम करते हैं और थक जाते हैं तब रात में सोने के लिए पलंग पर ही जाते हैं। बेड पर सोकर हमें आराम मिलता है और फिर हम तरोताजा होकर अपने नए दिन की शुरुआत करते हैं। जब हमें सपने में यही बेड दिखाई देता है तो इसे कैसा सपना माना गया है? क्या सपने में बेड को देखना अच्छा माना जाता है या फिर बुरा?

सपने में बेड देखना कैसा सपना होता है यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने सपने में किस प्रकार का बेड देखा है और किस अवस्था में देखा है।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(1) सपने में लोहे का बेड देखना (Sapne Me Lohe Ka Bed Dekhna)

सपने में लोहे का बेड देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके पारिवारिक संबंधों में कटुता आ सकती है जिससे आपका मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको पारिवारिक संबंधों को अच्छा बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए।

(2) सपने में सफेद बेड देखना (Sapne Mein White Bed Dekhna)

सपने में सफेद बेड देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका भाग्योदय होने वाला है जिससे आप अपने कार्यक्षेत्र में उन्नति करेंगे और आपको सुख, शांति, समृद्धि प्राप्त होने वाली है।

(3) सपने में लकड़ी का पलंग देखना (Sapne Me Lakdi Ka Palang Dekhna)

सपने में लकड़ी का पलंग देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं जिससे आपको आगे चलकर लाभ होगा।

(4) सपने में नया बेड देखना (Sapne Me Naya Bed Dekhna)

bed

सपने में नया बेड देखना अच्छा माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके व्यापार या नौकरी में नए और सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं।

(5) सपने में टूटा हुआ बेड देखना (Sapne Me Tuta Hua Bed Dekhna)

सपने में टूटा हुआ बेड देखना अच्छा नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके कार्यों में रुकावटें आने वाली हैं जिससे आपको नुकसान हो सकता है।

(6) सपने में बेड पर सोते देखना (Sapne Me Bed Par Sote Dekhna)

यदि आप सपने में खुद को बेड पर सोते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि आने वाली है और आप चिंताओं से मुक्त होकर बहुत अच्छा जीवन जीने वाले हैं।

यदि आप सपने में खुद को किसी सड़क के ऊपर बेड पर सोते हुए देखते हैं तो यह भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको धन अर्जित करने के नए अवसर प्राप्त होने वाले हैं जिनका लाभ उठाकर आप अत्यधिक धन अर्जित कर सकते हैं।

(7) सपने में किसी और को बेड पर सोते देखना

a little girl lying on the bed

यदि आप अपने सपने में किसी और को बेड पर सोते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके पारिवारिक संबंध खराब हो सकते हैं या उनमें कटुता आ सकती है।

(8) सपने में बेड पर सांप देखना (Sapne Me Bed Par Saap Dekhna)

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपके बेड पर सांप बैठा हुआ है तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में कोई व्यक्ति आपको धोखा देने का प्रयास कर सकता है या वह आपका किसी प्रकार से फायदा उठाने का प्रयास कर सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए और किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए।

(9) सपने में बेड पर बिल्ली देखना (Sapne Me Bed Par Billi Dekhna)

सपने में बेड पर बिल्ली देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में कुछ अप्रिय घटनाएं घटित हो सकती हैं जो आपके नौकरी या व्यापार से जुड़ी हो सकती हैं। इन घटनाओं की वजह से आपको नुकसान होने की संभावना है।

(10) सपने में बेड खरीदना (Sapne Me Bed Kharidna)

यदि आप सपने में बेड खरीदते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन होने वाला है।

(11) सपने में पुराना बेड खरीदते देखना (Sapne Me Purana Bed Kharidna)

यदि आप सपने में खुद को पुराना बेड खरीदते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको मुश्किलों का सामना करना होगा। यदि आप मुश्किलों का सामना करते हुए आगे बढ़ेंगे तो आगे चलकर आपकी सभी मुश्किलें दूर हो जाएंगी।

(12) सपने में बेड बनाते देखना (Sapne Me Bed Banana Dekhna)

सपने में बेड बनाते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने वाले हैं। यदि आप अच्छे से इस कार्य को करेंगे तो आगे चलकर आपको बड़ी सफलता जरुर प्राप्त होगी।

(13) सपने में बेड बेचते देखना (Sapne Me Bed Bechte Dekhna)

सपने में बेड बेचते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना होगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी नौकरी जा सकती है जिससे आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना होगा, यदि आप व्यापार करते हैं तो व्यापार में आपको बड़ा घाटा हो सकता है जिससे आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना होगा।

(14) सपने में जलता हुआ बेड देखना (Sapne Me Jalta Hua Bed Dekhna)

यदि आप सपने में जलता हुआ बेड देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको बड़ी परेशानियों का सामना करना होगा। यदि आप शादीशुदा है तो आपका जीवन साथी आपको धोखा दे सकता है जिससे आपको परेशानियों का सामना करना होगा।

(15) सपने में बेड गायब होते देखना (Sapne Me Bed Gayab Hote Dekhna)

यदि आप सपने में बेड को गायब होते देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आप अंदर से डरे हुए हैं, किसी बात की चिंता आपको परेशान कर रही है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी चिंता के कारण को दूर करने का प्रयास करना चाहिए।

(16) सपने में डबल बेड देखना (Sapne Me Double Bed Dekhna)

सपने में डबल बेड देखना अच्छा सपना माना जाता है। यदि आप विवाहित हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आपका जीवन साथी आपसे बहुत प्रेम करता हैं और यदि आप अविवाहित हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अच्छा लाइफ पार्टनर मिलने वाला है जो आपसे बहुत प्रेम करेगा।

(17) सपने में बेड पर बैठे देखना (Sapne Me Bed Par Baithe Hue Dekhna)

a woman sitting on the bed using a laptop

यदि आप सपने में खुद को बेड पर बैठे देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप अपने जीवन से बहुत खुश हैं और आपका जीवन बहुत अच्छे से व्यतीत हो रहा है।

यह भी पढ़ें:-
सपने में हरी सब्जी देखना कैसा होता है?
सपने में खुद को दुःखी देखना कैसा होता है?
सपने में लिपस्टिक देखना कैसा होता है?