सपने में बॉस को देखना कैसा होता है | SAPNE ME BOSS KO DEKHNA KAISA HOTA HAI

सपने में बॉस को देखना कैसा होता है | SAPNE ME BOSS KO DEKHNA KAISA HOTA HAI

जो लोग सरकारी या प्राइवेट नौकरी करते हैं उन लोगों का बॉस जरूर होता है। उनका बॉस उनके कार्यों पर नजर रखता है कि वे लोग सही तरह से कार्य कर रहे हैं या नहीं।

कई लोगों को बहुत अच्छे बॉस मिलते हैं जो उन्हें अच्छी तरह से कार्य करना सिखाते हैं और उनकी बहुत मदद करते हैं। लेकिन कई बार बहुत से लोगों को खडूस बॉस मिल जाते हैं जो उन्हें बिना मतलब की बातों पर डांटते रहते हैं और उन्हें परेशान करते रहते हैं। जब हम सपने में बॉस को देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है? क्या सपने में बॉस को देखना अच्छा माना जाता है या फिर बुरा?

(1) सपने में बॉस को देखना (SAPNE ME BOSS KO DEKHNA)

सपने में बॉस को देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने बॉस की तरफ से सम्मान प्राप्त हो सकता है या आपके बॉस आपके कार्यों को देखते हुए आपका प्रमोशन कर सकते हैं। आपके प्रमोशन होने से या सम्मान मिलने से ऑफिस में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में बॉस की कुर्सी पर बैठना (SAPNE ME BOSS KI KURSI PAR BAITHNA)

यदि आप सपने में अपने बॉस की कुर्सी पर बैठे हुए खुद को देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने बॉस की तरफ से परेशानियों का सामना करना होगा।

आपके बॉस बिना मतलब की बातों पर आपको परेशान कर सकते हैं या आपके काम में कोई बड़ी कमी निकाल कर आपका डिमोशन भी कर सकते हैं। इस सपने को देखने के बाद आपकी नौकरी भी आपके हाथ से जा सकती है। इस सपने को देखने के बाद आपको बहुत सतर्क हो जाना चाहिए।

(3) सपने में बॉस को प्रशंसा करते देखना

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपके बॉस आपके कार्य की प्रशंसा करते हैं तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको प्रमोशन प्राप्त हो सकता है या आपका वेतन बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: सपनों से जुड़ी कुछ रोचक बाते जो आपको हैरान कर देंगी।

(4) सपने में बॉस से बात करना (SAPNE ME BOSS SE BAAT KARNA)

सपने में बॉस से बात करते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको प्रमोशन प्राप्त होने वाला है या आपके कार्य की प्रशंसा होने वाली है। इसके साथ ही यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ने वाली है साथ ही आपके वेतन में भी वृद्धि होने वाली है।

(5) सपने में बॉस का अपमान करना (SAPNE ME BOSS KA APMAN KARNA)

सपने में बॉस का अपमान करना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपके ऊपर काम का दबाव अधिक है जिसके चलते आप अपने निजी जीवन और ऑफिस के कार्य के बीच में सही तरह से तालमेल नहीं बैठा पा रहे हैं और इस वजह से आपका निजी जीवन प्रभावित हो रहा है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने निजी जीवन और ऑफिस के कार्य में संतुलन बनाने का प्रयास करना चाहिए जिससे आपका निजी जीवन सही तरह से आगे बढ़ सके।

(6) सपने में बॉस से बहस करना

सपने में बॉस से बहस करते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने कार्यस्थल पर कोई बुरी खबर प्राप्त हो सकती है या आपका अपने वरिष्ठ या सहकर्मियों के साथ कोई झगड़ा हो सकता है।

इस सपने को देखने के बाद आपको शांत रहने का प्रयास करना चाहिए और किसी भी प्रकार के लड़ाई-झगड़े को शांति से हल करना चाहिए।

(7) सपने में बॉस को चुंबन करते देखता

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपके बॉस आपका चुंबन ले रहे हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है।

यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका किसी ऐसी जगह पर स्थानांतरण हो सकता है जहां पर आपको परेशानियों का सामना करना होगा या आपके वेतन में किसी कारण से कमी आ सकती है या आपको नौकरी से निकाला भी जा सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। इस सपने को देखने के बाद आपको पैसों की बचत करनी चाहिए और फिजूलखर्ची पूरी तरह से बंद कर देनी चाहिए।

(8) सपने में बॉस के साथ यौन क्रिया करना

यदि आप सपने में अपने बॉस के साथ यौन क्रिया करते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आपके ऊपर काम का दबाव अधिक है जिस वजह से आपकी चिंताएं बढ़ती जा रही है और इसका दुष्परिणाम आपके स्वास्थ्य पर हो रहा है जिससे आपका शरीर कमजोर हो रहा है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने कार्य को व्यवस्थित करने का प्रयास करना चाहिए साथ ही कुछ दिन का अवकाश ले लेना चाहिए जिससे आप अपने आपको कुछ समय दे सकें।

(9) सपने में बॉस के प्यार में पड़ना

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपको अपने बॉस से प्यार हो गया है तो इसे अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको पदोन्नति प्राप्त होने वाली है जिससे आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ जाएंगी लेकिन ये जिम्मेदारियां आपको सकारात्मक परिणाम देंगी।

यह भी पढ़ें: ये वैज्ञानिक अविष्कार सपनों के माध्यम से हुए है।

(10) सपने में बॉस को नग्न देखना

सपने में बॉस को नग्न देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने कार्यों को लेकर परेशानियों का सामना करना होगा, आपका अपनी टीम के साथ कुछ विवाद हो सकता है और ऑफिस में आपको अशांत वातावरण का सामना करना पड़ सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने कार्य का आकलन करना चाहिए कि क्या आप अपने कार्य से संतुष्ट हैं या नहीं। यदि आपको लगता है कि आप अपने कार्य से संतुष्ट नहीं हैं तो आपको अपने कार्य को या अपनी नौकरी को बदलने पर विचार करना चाहिए।

(11) सपने में बॉस को मरते देखना (SAPNE ME BOSS KO MARTE DEKHNA)

सपने में बॉस को मरते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं जिससे आपके कार्य का बोझ कम हो जाएगा। आने वाले दिनों में आपको प्रमोशन मिलने वाला है जिसका आप बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे थे या आप दूसरी नौकरी में जाने वाले हैं जिससे आपको अधिक वेतन साथ ही बेहतर कार्य मिलने वाला है।

(12) सपने में बॉस को गले लगाते देखना (SAPNE ME BOSS KO GALE LAGATE DEKHNA)

सपने में बॉस को गले लगाते देखना इस सपने के दो अर्थ निकलते हैं। यह सपना संकेत करता है कि आपका कोई सहकर्मी आपके पद को पाना चाहता है, आपके प्रति मन में जलन रखता है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए। इस सपने का दूसरा अर्थ इसके विपरीत है। इसका दूसरा अर्थ संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि आने वाली है और बहुत लंबे समय से रुकी हुई आपकी इच्छाएं पूरी होने वाली है।

(13) सपने में बॉस को बलात्कार करते देखना

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपके बॉस ने आपका बलात्कार कर लिया है तो इसे अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका किसी सहकर्मी से लड़ाई झगड़ा हो सकता है और आपका सहकर्मी आपसे या आप अपने सहकर्मी से नाराज हो सकते हैं।

इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी परेशानियों को ऑफिस तक ही सीमित रखने का प्रयास करना चाहिए। आपको अपनी परेशानियों को घर तक नहीं पहुंचाना चाहिए। यदि आप अपनी परेशानियों को घर तक ले जाएंगे तो आपके पारिवारिक जीवन पर इसका असर पड़ेगा जो कि आपकी खुशियों के लिए अच्छा नहीं होगा।

(14) सपने में बॉस से इनाम पाना (SAPNE ME BOSS SE INAM MILNA)

सपने में बॉस से इनाम मिलना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपनी योजनाओं में सफलता प्राप्त होने वाली है। यदि आप सपने में इनाम के रूप में पैसे लेते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में वित्तीय अस्थिरता आने वाली है।

(15) सपने में बॉस से काम मिलना

यदि आप देखते हैं कि सपने में आपके बॉस आपको कुछ काम दे रहे हैं तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि लोग आपको जिम्मेदार और विश्वसनीय व्यक्ति मानते हैं। इस वजह से जब भी उन्हें कोई परेशानी आती है तब वे आपसे मदद लेते हैं। यह सपना संकेत करता है कि आप एक सक्षम व्यक्ति हैं।

यह भी पढ़ें: सपने में दूसरों को होली खेलते देखना कैसा होता है?

(16) सपने में बॉस को पास आते देखना (SAPNE ME BOSS KO PASS AATE DEKHNA)

सपने में बॉस को पास आते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको पदोन्नति प्राप्त होने वाली है जिसका आप बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इस सपने को देखने के बाद आपको सभी चिंताओं को छोड़कर प्रगति की तरफ आगे बढ़ना चाहिए।

(17) सपने में बॉस से लड़ते देखना

सपने में बॉस से लड़ते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका अपने बॉस के साथ झगड़ा हो सकता है या किसी बात पर बहस हो सकती है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए और अपने बॉस से किसी भी प्रकार की बहस नहीं करनी चाहिए। यदि आपके ऊपर काम का दबाव अधिक है जिस वजह से आप परेशान हैं तो आपको अपने बॉस से बात करके समस्या को हल करने का प्रयास करना चाहिए।

(18) सपने में खुद को बॉस बनते देखना (SAPNE ME KHUD KO BOSS BANTE DEKHNA)

सपने में खुद को बॉस बनते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप एक परिपक्व, समझदार, निर्णय लेने में सक्षम, महंती व्यक्ति हैं। जीवन में प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद आप आगे बढ़ना जानते हैं। इन गुणों की वजह से आप जीवन में बहुत उन्नति करने वाले हैं। यदि वर्तमान में आपके इन गुणों की सराहना नहीं की जाती है तो आपको ऐसे मौके तलाशने चाहिए या ऐसी जगह जाने का प्रयास करना चाहिए जहां पर आपके इन गुणों की प्रसंसा की जाए।

(19) सपने में बॉस का ऑफिस देखना (SAPNE ME BOSS KA OFFICE DEKHNA)

सपने में बॉस का ऑफिस देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप बड़ा पद पाना चाहते हैं जिसके लिए आप लगातार प्रयास कर रहे हैं। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका यह सपना पूरा होने वाला है। यदि अभी तक आपको प्रमोशन नहीं मिला है तो आपको निराश नहीं होना चाहिए। बहुत जल्द आपको प्रमोशन मिलने वाला है जिससे आपके वेतन में भी वृद्धि होगी।

(20) सपने में बॉस को मारते देखना (SAPNE ME BOSS KO MARTE DEKHNA)

सपने में बॉस को मारते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपके जीवन में कुछ परेशानियां चल रही है और आप इन परेशानियों से भाग रहे हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी परेशानियों से भागना नहीं चाहिए क्योंकि परेशानियों से भागना कभी भी फायदेमंद नहीं होता है। आपको अपनी परेशानियों को हल करने का प्रयास करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: सपने में राखी बांधते देखना कैसा होता है?

(21) सपने में बॉस से डरना (SAPNE ME BOSS SE DARNA)

सपने में बॉस से डरना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपके अंदर किसी बात का डर है जिस वजह से आप में आत्मविश्वास की कमी है। आपको अपनी व्यक्तिगत समस्याओं और असुरक्षा की भावना से निपटने का प्रयास करना चाहिए नहीं तो आपका यह डर और आत्मविश्वास की कमी आपके लिए बहुत बड़ी समस्या बन जाएगी।

(22) सपने में बॉस को आलोचना करते देखना (SAPNE ME BOSS KO AALOCHANA KARTE DEKHNA)

सपने में बॉस को आलोचना करते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप अपने कार्यस्थल पर बहुत ज्यादा दबाव महसूस कर रहे हैं। आप ऐसा महसूस करते हैं कि आप अच्छा काम नहीं करते हैं इस वजह से आप निराश और मायूस रहते हैं और आप की मनोदशा नकारात्मक होती जा रही है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी मानसिकता को सुधारने का प्रयास करना चाहिए और अपनी उपलब्धियों पर गर्व करना चाहिए।

(23) सपने में अपने पूर्व बॉस को देखना (SAPNE ME APNE PURV BOSS KO DEKHNA)

सपने में अपने पूर्व बॉस को देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप अपने जीवन में कुछ ऐसी चिंताओं से परेशान हैं जिनका आपके काम से कोई संबंध नहीं है। इन चिंताओं की वजह से आपके ऊपर अधिक दबाव पड़ता है और इसका असर आपके काम पर भी पड़ता है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने भविष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और अपने वर्तमान को अच्छी तरह से जीना चाहिए क्योंकि अतीत में यदि कुछ गलत हुआ है तो उसे बदला नहीं जा सकता। अतीत में यदि आपके साथ कुछ गलत हुआ है तो उससे सीख लेकर आपको आगे बढ़ना चाहिए।

(24) सपने में बॉस के द्वारा निकाला जाना

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपके बॉस ने आपको ऑफिस से निकाल दिया है तो यह सपना संकेत करता है कि आपके अंदर नौकरी खोने का डर है जिससे आप बहुत ज्यादा परेशान हैं। इस डर की वजह से आपका व्यक्तिगत जीवन भी प्रभावित हो रहा है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने अंदर के डर को निकाल देना चाहिए और चिंताओं से मुक्त होकर अपना जीवन जीना चाहिए।

(25) सपने में बॉस को ना पहचानना

यदि आप सपने में देखते हैं कि आप अपने बॉस को नहीं पहचान रहे हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आप गलती करने से डरते हैं जिस वजह से आप कोशिश करने से ही पीछे हट जाते हैं।

इस सपने को देखने के बाद आपको कोशिश जरूर करनी चाहिए क्योंकि जब आप कोशिश करेंगे तभी आपको सफलता प्राप्त होगी।

(26) सपने में शराबी बॉस देखना

सपने में शराबी बॉस देखना यह सपना संकेत करता है कि आप एक सक्षम व्यक्ति हैं लेकिन आप अपने आपको कमजोर समझते हैं इस वजह से आप जीवन में अच्छे अवसरों को खो देते हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी काबिलियत को समझना चाहिए और जीवन में मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाना चाहिए।

(27) सपने में बॉस को रोते देखना (SAPNE ME BOSS KO ROTE HUE DEKHNA)

सपने में बॉस को रोते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको पदोन्नति और बेहतर स्थिति प्राप्त होने वाली है।

हो सकता है जिस कंपनी में आप कार्य कर रहे हैं उसी कंपनी में आपको पदोन्नति और बेहतर स्थिति प्राप्त हो या फिर आपको नई नौकरी में पदोन्नति और बेहतर स्थिति प्राप्त हो सकती है। इसीलिए यदि आपको साक्षात्कार का अवसर प्राप्त होता है तो उसमें आपको जरूर जाना चाहिए।

आमतौर पर पूछे जाने वाले सवाल और उनके जवाब

सपने में बॉस देखने का क्या मतलब है?

सपने में अपने बॉस को देखना अच्छा माना जाता है। यदि आपको सपने में आपके बॉस दिखाई देते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको प्रमोशन प्राप्त होने वाला है या आपके बॉस आपके अच्छे कार्यों की तारीफ कर सकते हैं जिससे आपके कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

जब आप अपने बॉस के बारे में रोमांटिक रूप से सपने देखते हैं तो इसका क्या मतलब है?

सपने में अपने बॉस को देखना अच्छा माना जाता है लेकिन जब आप अपने बॉस के प्रति रोमांटिक सपने देखते हैं तो यह सपना बताता है कि आपके मन में आपके बॉस के प्रति रोमांटिक भावनाएं हैं। हो सकता है आपका बॉस कोई महिला हो जो देखने में बहुत ही सुंदर हो और आप उनके प्रति आकर्षित हो रहे हो, आपके मन में उन महिला के प्रति प्रेम उमड़ रहा हो या फिर आपका बॉस कोई पुरुष हो सकता हैं जो बहुत ही स्मार्ट और हैंडसम हो और आप उनको देखकर आकर्षित हो रही हो। यदि आपके बॉस अविवाहित है तो फिर आपको अपने मन की बात अपने बॉस को जरूर बतानी चाहिए। हो सकता है आने वाले दिनों में आप अपने बॉस से शादी कर ले।

यह भी पढ़ें:-
सपने में काजल लगाते देखना कैसा होता है?
सपने में मेला घूमते देखना कैसा होता है?
सपने में नाग नागिन देखना कैसा होता है?