सपने में मोबाइल देखना कैसा होता है | Sapne Me Mobile Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में मोबाइल देखना कैसा होता है | Sapne Me Mobile Dekhna Kaisa Hota Hai

आज के समय में मोबाइल हमारे लिए बहुत ज्यादा जरूरी हो गया है। हमारा ज्यादातर समय मोबाइल का प्रयोग करते हुए ही बीतता है। हम अपने मित्रों से मोबाइल पर बात करते हैं, मोबाइल पर व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम के जरिए अपने मित्रों और रिश्तेदारों से जुड़े रहते हैं। इसके अलावा अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए और जॉब के संबंध में भी मोबाइल के माध्यम से हमें बहुत जरूरी जानकारी प्राप्त होती रहती हैं इसलिए मोबाइल हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चुका है। जब हम सपने में मोबाइल देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है? क्या सपने में मोबाइल देखना अच्छा माना जाता है या फिर बुरा?

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(1) सपने में मोबाइल देखना (Sapne Me Mobile Dekhna)

a person holding a mobile phone in his hand

सपने में मोबाइल देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका भाग्योदय होने वाला है और आप बहुत कम समय में ही बड़ी उपलब्धि प्राप्त करने वाले हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत मजबूत हो जाएगी और आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

(2) सपने में बहुत सारे मोबाइल देखना (Sapne Me Bahut Sare Mobile Dekhna)

सपने में बहुत सारे मोबाइल देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके लिए सफलता के कई सारे रास्ते खुलने वाले हैं। यदि आप इनमें से किसी एक रास्ते का भी सही तरह से प्रयोग करते हैं तो आगे चलकर आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

(3) सपने में मोबाइल खरीदते देखना (Sapne Me Mobile Kharidna)

सपने में मोबाइल खरीदते देखना अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में बहुत सारी खुशियां आने वाली है जिनसे आपका पूरा घर और परिवार खुश होगा और आप सुख, शांति से अपना जीवन जीने वाले हैं।

(4) सपने में मोबाइल बेचना (Sapne Me Mobile Bechna Dekhna)

सपने में मोबाइल बेचना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। इस सपने को देखने के बाद आपको आर्थिक निर्णय बहुत समझदारी से लेने चाहिए नहीं तो आगे चलकर आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना होगा।

(5) सपने में मोबाइल चोरी होते देखना (Sapne Me Mobile Chori Ho Jana)

सपने में मोबाइल चोरी होते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके कार्यों में मुश्किलें आने वाली हैं जिससे आपका कार्य अधूरा छूट सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको मुश्किलों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए और ऐसे प्रयास करने चाहिए जिससे आपका कार्य ना रुक पाए। यदि आपका कार्य रुकेगा तो आपको नुकसान होगा।

(6) सपने में मोबाइल खराब होना (Sapne Me Mobile Kharab Hona)

सपने में मोबाइल खराब होना या मोबाइल को खराब होते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका रिश्ता अपने परिवार से या मित्रों से बिगड़ सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए और किसी भी प्रकार के लड़ाई-झगड़े से बचने का प्रयास करना चाहिए। यदि आपका अपने मित्रों से या परिवार के किसी सदस्य से कोई लड़ाई झगड़ा होता है तो उसे शांति से हल करने का प्रयास करना चाहिए।

(7) सपने में मोबाइल रिपेयर करते देखना (Sapne Me Mobile Repair Karna)

सपने में मोबाइल रिपेयर करते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप एक साहसी व्यक्ति हैं, विपरीत परिस्थितियों का आप समझदारी से और हिम्मत के साथ सामना करते हैं। आपके इस गुण की वजह से आप एक दिन बहुत सफल व्यक्ति बनने वाले हैं।

(8) सपने में मोबाइल चार्ज करना (Sapne Me Mobile Charge Karna)

सपने में मोबाइल चार्ज करते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको छोटी-छोटी सफलताएं प्राप्त होने वाली है। इन छोटी-छोटी सफलताओं की वजह से एक दिन आप बहुत बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे।

(9) सपने में मोबाइल ब्लास्ट होते देखना (Sapne Me Mobile Blast Hona)

सपने में मोबाइल ब्लास्ट होते देखना अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका कोई करीबी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए नहीं तो कोई आपको धोखा दे सकता है जिससे आपको बड़ा नुकसान भी हो सकता है।

(10) सपने में मोबाइल स्टोर खोलना (Sapne Me Mobile Store Kholna)

सपने में मोबाइल स्टोर खोलते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है। यदि आपने कहीं पर निवेश किया हुआ है या आप व्यापार करते हैं तो आपको लाभ होने वाला है, यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी सैलरी बढ़ने वाली है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

(11) सपने में मोबाइल में बातें करते देखना (Sapne Me Mobile Me Baat Karna)

a woman talking on a mobile phone

सपने में मोबाइल में बातें करते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यदि आप व्यापार करते हैं और सपने में खुद को मोबाइल पर बातें करते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका व्यापार बहुत तेजी से उन्नति करने वाला है जिससे आपको व्यापार में कई गुना लाभ होगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी सैलरी बढ़ने वाली है साथ ही आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ेगी।

(12) सपने में मोबाइल की रिंग सुनना (Sapne Me Mobile Ki Ring Sunna)

सपने में मोबाइल की रिंग सुनना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है जिस वजह से आपको दुख होगा।

(13) सपने में मोबाइल पानी में गिरते देखना (Sapne Me Mobile Pani Me Girna)

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपका मोबाइल साफ पानी में गिर गया है तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी प्रसिद्धि बढ़ने वाली है।

यह भी पढ़ें:-
सपने में नई वॉच देखना कैसा होता है?
सपने में नया बेड देखना कैसा होता है?
सपने में हरी सब्जी देखना कैसा होता है?