सपने में नदी का बहता पानी देखना | Sapne Me Nadi Ka Behta Pani Dekhna

सपने में नदी का बहता पानी देखना | Sapne Me Nadi Ka Behta Pani Dekhna

नदी का स्वभाव होता है बहना। नदियें पर्वतों से निकलती हैं और बहती हुई समुद्र में मिल जाती हैं। कई नदियां बरसाती होती हैं इनमें केवल बारिश के मौसम में ही पानी बहता है। लेकिन बहुत सी नदीयां ऐसी होती है जो पर्वतों से निकलती हैं और पूरे साल इनमें पानी बहता रहता है। जब हम सपने में नदी का बहता पानी देखते हैं तो इसे कैसा सपना माना जाता है? क्या सपने में नदी का बहता पानी देखना अच्छा माना गया है या इसे भविष्य में कुछ बुरा होने का संकेत माना जाता है?

(1) सपने में नदी का बहता पानी देखना (Sapne Me Nadi Ka Behta Pani Dekhna)

A river is flowing through the mountains.

सपने में नदी का बहता पानी देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके सौभाग्य में वृद्धि होने वाली है जिससे आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं। इन सकारात्मक परिवर्तनों की वजह से आपको बहुत से लाभ होंगे।

इस सपने का एक अर्थ यह भी माना जाता है कि आने वाले दिनों में आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली है। आपकी कोई मनोकामना जो बहुत समय से पूरी नहीं हो पा रही थी आने वाले दिनों में पूरी होने वाली है।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में नदी के किनारे खड़े देखना (Sapne Me Nadi Ke Kinare Khade Dekhna)

सपने में नदी के किनारे खड़े देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी किस्मत खुलने वाली है और आपकी कोई अधूरी इच्छा भी पूरी होने वाली है।

(3) सपने में नदी के बहाव में बहते हुए देखना (Sapne Me Nadi Me Behte Dekhna)

यदि आप सपने में खुद को नदी के तेज बहाव में बहते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको समस्याओं का सामना करना होगा। ये समस्याएं आर्थिक, पारिवारिक, व्यापारिक किसी भी प्रकार की हो सकती हैं।

(4) सपने में नदी में डूबते हुए देखना (Sapne Me Nadi Me Dubte Hue Dekhna)

यदि आप सपने में किसी को नदी में डूबते हुए देखते हैं तो यह अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप अपने कार्यों को ठीक तरह से नहीं कर रहे हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको संभल जाना चाहिए और अपने सभी कार्यों को ठीक तरह से करना चाहिए नहीं तो आगे चलकर आपको नुकसान हो सकता है।

(5) सपने में तेज बहती नदी देखना (Sapne Me Tej Bahti Nadi Dekhna)

a river flowing fast

यदि आप सपने में देखते हैं कि कोई नदी बहुत तेज बहाव से बह रही है तो इसे अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आप अपने जीवन में अशांत और परेशान हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपनी अशांति और परेशानी के कारण को समझना चाहिए और इस परेशानी का हल ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप अपनी अशांति और परेशानी के कारण को समझेंगे तो अपनी परेशानी को दूर कर पाएंगे।

(6) सपने में नदी का साफ पानी देखना (Sapne Me Nadi Ka Saaf Pani Dekhna)

यदि आप सपने में नदी का साफ पानी देखते हैं तो इसे शुभ सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके रुके हुए काम पूरे होने वाले हैं। यदि आपकी कोई अधूरी इच्छा है तो आने वाले दिनों में वो इच्छा भी पूरी होने वाली है और आपके जीवन की परेशानियां खत्म होंगी जिससे आपके जीवन में सुख, शांति आएगी।

(7) सपने में नदी पार करना (Sapne Me Nadi Par Karna)

सपने में नदी पार करना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको बड़ी उपलब्धि प्राप्त होने वाली है और आप सफलता प्राप्त करने वाले हैं। इस सपने को देखने के बाद आपके रुके हुए काम भी पूरे होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:-
सपने में तालाब में तैरते देखना कैसा होता है?
सपने में परवल खरीदना कैसा होता है?
सपने में पाइनएप्पल खाना कैसा होता है?