सपने में परवल देखना कैसा होता है | Sapne Me Parwal Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में परवल देखना कैसा होता है | Sapne Me Parwal Dekhna Kaisa Hota Hai

परवल एक सब्जी होती है जो हल्के हरे रंग की होती हैं। परवल की सब्जी कई प्रकार से बनाई जाती है। इसकी रस वाली सब्जी भी बनती है और भरमा परवल भी बनते हैं। दोनों ही सब्जियां खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगती हैं। जब हम सपने में परवल देखते हैं तो इसे कैसा सपना माना जाता है? क्या सपने में परवल देखना अच्छा माना गया है या फिर बुरा?

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(1) सपने में परवल देखना (Sapne Me Parwal Dekhna)

pointed-gourd

सपने में परवल देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको धोखा मिल सकता है। आपका कोई अच्छा दोस्त या रिश्तेदार आपको धोखा दे सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने करीबी लोगों पर बिना सोचे बिचारे भरोसा नहीं करना चाहिए नहीं तो आपको धोखा मिल सकता है जिससे आपको बड़ा नुकसान होगा।

(2) सपने में परवल खरीदना (Sapne Me Parwal Kharidna)

सपने में परवल खरीदना अच्छा माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होने वाला है जिससे आपके परिवार में खुशियां बढ़ने वाली हैं। हो सकता है अभी आप अपने काम में इतने ज्यादा व्यस्त हो कि आप अपने परिवार को समय नहीं दे पा रहे हैं तो आने वाले दिनों में आपको परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर प्राप्त होने वाला है।

(3) सपने में परवल बेचते देखना (Sapne Me Parwal Bechte Dekhna)

सपने में परवल बेचते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं जिसमें आगे चलकर आपको नुकसान हो सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको किसी भी नए कार्य की शुरुआत नहीं करना चाहिए नहीं तो आगे आपको नुकसान होगा।

(4) सपने में परवल काटते देखना (Sapne Me Parwal Katte Dekhna)

सपने में परवल काटते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको नौकरी में परेशानियों का सामना करना होगा। यदि आप कोई नौकरी करते हैं तो आने वाले दिनों में आपकी नौकरी जा सकती है जिससे आपको मानसिक परेशानियों का भी सामना करना होगा या आपको किसी दूसरी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

(5) सपने में परवल छीलते देखना (Sapne Me Parwal Chilte Dekhna)

सपने में परवल छीलते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने परिवार के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

(6) सपने में परवल की सब्जी बनाते देखना (Sapne Me Parwal Ki Sabji Banate Dekhna)

सपने में परवल की सब्जी बनाते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि भविष्य में आपको तरक्की प्राप्त होने वाली है। यदि आप व्यापार करते हैं तो व्यापार में आप तरक्की करेंगे, यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी में आपको तरक्की मिलेगी जिससे आपके घर परिवार में सुख, शांति भी आएगी।

(7) सपने में परवल की सब्जी खाते देखना (Sapne Me Parwal Ki Sabji Khate Dekhna)

सपने में परवल की सब्जी खाते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप कोई अच्छा कार्य कर सकते हैं जिससे ना केवल आपको बल्कि दूसरे लोगों को भी फायदा होगा। इस कार्य से समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

(8) सपने में बहुत सारे परवल देखना (Sapne Me Bahut Sare Parwal Dekhna)

pointed-gourd

सपने में बहुत सारे परवल देखना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। इस कार्य में आपको बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा। इस प्रतिस्पर्धा की वजह से आपको नुकसान भी हो सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने कार्य को बहुत अच्छे से करना चाहिए जिससे प्रतिस्पर्धा का सामना आसानी से कर सके और नुकसान होने से बच सकें।

(9) सपने में परवल के खेत देखना (Sapne Me Parwal Ke Khet Dekhna)

सपने में पलवल के खेत देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप अपने आय के साधन में परिवर्तन कर सकते हैं। हो सकता है अभी आप नौकरी करते हो तो आने वाले दिनों में आप किसी व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं या किसी दूसरी नौकरी में जा सकते हैं।

(10) सपने में परवल के बीज देखना (Sapne Me Parwal Ke Beej Dekhna)

सपने में परवल के बीज देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि यदि आप व्यापार करते हैं और अभी आपको व्यापार में नुकसान हो रहा है तो आने वाले दिनों में आपको अपने व्यापार में लाभ होने वाला है जिससे पूरे नुकसान की भरपाई हो जाएगी।

(11) सपने में खराब परवल देखना (Sapne Me Kharab Parwal Dekhna)

सपने में खराब परवल देखना अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी मानसिकता नकारात्मक हो सकती है जिससे आप कुछ गलत कार्य कर सकते हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए और कोई भी गलत कार्य करने से बचना चाहिए। यदि आप कोई गलत कार्य करते हैं तो आगे आपको बड़ा नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें:-
सपने में पाइनएप्पल खाना कैसा होता है?
सपने में बहुत सारे मोबाइल देखना कैसा होता है?
सपने में वॉच गुम जाना कैसा होता है?