सपने में इंद्रधनुष देखना कैसा होता है | Sapne Me Indradhanush Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में इंद्रधनुष देखना कैसा होता है | Sapne Me Indradhanush Dekhna Kaisa Hota Hai

आपने बारिश के मौसम में इंद्रधनुष जरूर देखा होगा। इंद्रधनुष में 7 रंग होते हैं और जब हम आकाश में इंद्रधनुष देखते हैं तो यह बहुत ही मनमोहक दृश्य होता है। इंद्रधनुष हमेशा नहीं बनता है एक विशेष स्थिति में ही इंद्रधनुष देखने को मिलता है। जब सूरज हमारी पीठ की दिशा में होता है तो हमें सामने इंद्रधनुष देखने को मिल पाता है। इंद्रधनुष देखने में बहुत ही अच्छा लगता है। जब हम सपने में इंद्रधनुष देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है? क्या सपने में इंद्रधनुष देखना अच्छा माना जाता है या फिर बुरा?

(1) सपने में इंद्रधनुष देखना (Sapne Mein Indradhanush Dekhna)

सपने में इंद्रधनुष देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी बहुत पुरानी मनोकामना पूरी होने वाली है। इस मनोकामना के पूरा होने से ना केवल आपको बल्कि आपके पूरे परिवार को खुशियां प्राप्त होगी।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में इंद्रधनुष के सात रंग देखना (Sapne Me Indradhanush Ke 7 Rang Dekhna)

सपने में इंद्रधनुष के सात रंग देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होने वाली है। यदि आप कोई कार्य करते हैं तो आपको अपने कार्य क्षेत्र में मान सम्मान प्राप्त होगा साथ ही समाज और परिवार में भी आपको मान सम्मान प्राप्त होगा। इससे आपको प्रसन्नता प्राप्त होगी।

(3) सपने में इंद्रधनुष निकलते देखना (Sapne Me Indradhanush Nikalte Dekhna)

सपने में इंद्रधनुष को निकलते देखना अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको कोई काम-धंधा मिलने वाला है। यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको नौकरी मिलने वाली है, यदि आप कोई व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपका व्यापार शुरू होने वाला है।

(4) सपने में दो इंद्रधनुष देखना (Sapne Me 2 Indradhanush Dekhna)

सपने में दो इंद्रधनुष एक साथ देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने कार्यों में सफलता प्राप्त होने वाली है और आपके रुके हुए कार्य भी पूरे होने वाले हैं। यदि आप व्यापार करते हैं तो आने वाले दिनों में आपके व्यापार में बहुत उन्नति होने वाली है जिससे आपके घर परिवार में सुख, शांति, समृद्धि आएगी।

यह भी पढ़ें: सपनों के बारे में ये रोचक तथ्य आपको हैरान कर देंगे।

(5) सपने में बारिश में इंद्रधनुष देखना (Sapne Me Barish Me Indradhanush Dekhna)

सपने में बारिश होते समय इंद्रधनुष देखना भी बहुत ही शुभ सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं जिनसे आपकी परेशानियां दूर होंगी, आपकी इच्छाएं पूरी होंगी और आपके परिवार में खुशियां आएंगी।

(6) सपने में इंद्रधनुष जाते देखना

यदि आप अपने सपने में इंद्रधनुष को जाते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी खुशियां कम होने वाली है। आपके जीवन में जो खुशियां आई थी धीरे-धीरे उनमें कमी आने वाली है।

(7) सपने में इंद्रधनुष का कोई एक रंग देखना

यदि आपको सपने में इंद्रधनुष के सात रंगों में से कोई भी एक रंग बिल्कुल स्पष्ट रूप से दिखाई देता है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं जो कि उस रंग से संबंधित होंगे।

यह भी पढ़ें:-
सपने में गोलगप्पे देखना कैसा होता है?
सपने में पोहा खाते देखना कैसा होता है?
सपने में कचोरी खाते देखना कैसा होता है?