सपने में नागिन देखना कैसा होता है | Sapne Me Nagin Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में नागिन देखना कैसा होता है | Sapne Me Nagin Dekhna Kaisa Hota Hai

आपने फिल्म और टीवी सीरियल में नागिन को बदला लेते हुए जरूर देखा होगा। ऐसा माना जाता है कि जब किसी नाग की हत्या कर दी जाती है तो उसकी नागिन नाग के हत्यारे से बदला लेती है। हिंदू धर्म में नाग नागिन को पूजा जाता है। नाग पंचमी के दिन नाग की पूजा होती है। जब हमें सपने में नागिन दिखती है तो इसे कैसा सपना माना जाता है? क्या सपने में नागिन को देखना अच्छा माना जाता है या फिर बुरा?

(1) सपने में नागिन को देखना (Sapne Me Nagin Dekhna)

snake

सपने में नागिन को देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में कई सारे सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं। यदि वर्तमान समय में आप बीमार हैं तो आने वाले दिनों में आपकी बीमारी ठीक होने वाली है, यदि आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही है तो आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है, यदि वर्तमान समय में आपको अपने परिवार और समाज में मान-सम्मान प्राप्त नहीं हो रहा है तो आने वाले दिनों में आपको अपने परिवार और समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

(2) सपने में नाग नागिन देखना (Sapne Me Naag Nagin Dekhna)

सपने में नाग नागिन देखना अच्छा सपना माना जाता है। यदि आपका कोर्ट कचहरी में कोई मुकदमा चल रहा है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको इस मुकदमे में जीत प्राप्त होने वाली है।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

यदि आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अत्यधिक धनलाभ होने वाला है। आप व्यापार करते हैं तो आपको अपने व्यापार में धनलाभ होगा, यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको नौकरी से धनलाभ होगा।

यदि अभी आप अविवाहित हैं और विवाह की तैयारी कर रहे हैं तो यह सपना संकेत करता है कि बहुत ही जल्द आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम होने वाला है अर्थात बहुत जल्द आपकी शादी होने वाली है। यदि आपके घर में कोई बीमार है तो इस सपने को देखने के बाद उसकी बीमारी भी जल्द ही ठीक हो जाएगी।

(3) सपने में इच्छाधारी नागिन को स्त्री रूप में देखना

wishful serpent

यदि आप सपने में इच्छाधारी नागिन को स्त्री रूप में देखते हैं तो इसे भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में कई तरह के सकारात्मक परिवर्तन आने वाले हैं। यदि आप किसी कार्य के लिए मेहनत कर रहे हैं तो उस कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, यदि आपका धन कहीं पर रुका हुआ है तो आने वाले दिनों में आपका रुका हुआ धन भी आपको प्राप्त होने वाला है।

(4) सपने में इच्छाधारी नाग नागिन का जोड़ा देखना

यदि आप सपने में इच्छाधारी नाग नागिन का जोड़ा देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आप बहुत जल्द अपने जीवनसाथी से मिलन करना चाहते हैं। यदि अभी तक आपकी शादी नहीं हुई है तो आप बहुत जल्द शादी करना चाहते हैं जिससे आपका जीवन साथी आपके जीवन में आए और आप अपनी कामवासना को पूरा कर सकें।

(5) सपने में नाग नागिन को प्रेम करते देखना

यदि आप सपने में देखते हैं कि नाग नागिन आपस में एक दूसरे को प्रेम कर रहे हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आपके मन में कामवासना जागी हुई है आप बहुत जल्द अपनी कामवासना को पूरा करना चाहते हैं। यदि आप विवाहित हैं तो आप अपने जीवन साथी के साथ अपनी कामवासना को पूरा कर सकते हैं लेकिन यदि आप अविवाहित हैं तो आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना चाहिए और जल्द से जल्द शादी करने का प्रयास करना चाहिए।

(6) सपने में नागिन का काटना

सपने में नागिन का काटना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके शत्रु आपको किसी प्रकार का नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने शत्रुओं से सावधान हो जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:-
सपने में फूलों का बगीचा बनबाते देखना कैसा होता है?
सपने में शिमला मिर्च खरीदना कैसा होता है?
सपने में सूखी नहर देखना कैसा होता है?