सपने में बैंगन देखना कैसा होता है | Sapne Mein Baingan Dekhna Kaisa hota hai

सपने में बैंगन देखना कैसा होता है | Sapne Mein Baingan Dekhna Kaisa hota hai

बैगन जिसे अंग्रेजी में ब्रिंजल कहा जाता है, एक प्रकार की सब्जी होती है। इसका रंग पर्पल होता है लेकिन ये हल्के हरे रंग के भी होते हैं। बैगन में कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जिससे ये हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है। बैंगन का भर्ता बनाया जाता है साथ ही इसकी सब्जी भी बनाई जाती है। इसका भर्ता और सब्जी दोनों ही बहुत स्वादिष्ट लगते है।

जब हमें सपने में बैगन दिखता है या हम बैगन से जुड़ा हुआ कोई सपना देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है? क्या सपने में बैगन को देखना शुभ सपना माना जाता है या फिर अशुभ?

(1) सपने में बैगन देखना (Sapne Mein Baingan Dekhna)

सपने में बैगन देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में चल रही परेशानियां दूर होने वाली हैं और आपके घर-परिवार में बहुत सारी खुशियां आने वाली है। इस सपने को देखने के बाद आपको आर्थिक लाभ भी होने वाला है।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में बैंगन तोड़ना (Sapne Me Baigan Todna)

सपने में बैगन तोड़ना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपका भाग्य आपका साथ देने वाला है।

यदि पिछले कुछ समय से आपके कार्यों में कोई रुकावट आ रही थी और आपके बने बनाए काम रुक जाते थे तो आने वाले दिनों में आपके काम बनने वाले हैं। यदि पिछले कुछ समय से आपका व्यापार ठीक से नहीं चल रहा था तो आने वाले दिनों में आपके व्यापार में बहुत ज्यादा वृद्धि होने वाली है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत मजबूत हो जाएगी।

(3) सपने में बैंगन खरीदना (Sapne Me Baigan Kharidna)

सपने में बैंगन खरीदना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको आर्थिक तौर पर बहुत लाभ होने वाला है। यदि आप व्यापार करते हैं तो व्यापार में आपको आर्थिक लाभ होगा, यदि आप कोई नौकरी करते हैं तो आपको अपनी नौकरी में आर्थिक लाभ होगा।

(4) सपने में बैगन बेचना (Sapne Me Baigan Bechna)

सपने में बैगन बेचना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने वाली है।

आने वाले दिनों में आपको आर्थिक खर्चे पूरे करने के लिए कर्जा भी लेना पड़ सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने सभी आर्थिक निर्णय बहुत समझदारी से लेने चाहिए और धन की फिजूलखर्ची बंद कर देना चाहिए नहीं तो आने वाले दिनों में आपको बहुत सारी आर्थिक परेशानियों का सामना करना होगा।

(5) सपने में बैगन की सब्जी देखना (Sapne Me Baigan Ki Sabji Dekhna)

सपने में बैगन की सब्जी देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होने वाली है और आप उन्नति करने वाले हैं।

यदि आप किसी कार्य को पूरा करने के लिए कई दिनों से प्रयास कर रहे थे तो उस कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी साथ ही उस कार्य में आपको उन्नति भी प्राप्त होगी।

(6) सपने में बैगन की सब्जी बनाते देखना (Sapne Me Baigan Ki Sabji Banate Dekhna)

सपने में बैगन की सब्जी बनाते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में चल रही सभी प्रकार की परेशानियां दूर होने वाली है। यदि वर्तमान समय में आपके जीवन में पारिवारिक, आर्थिक, मानसिक किसी भी प्रकार की परेशानियां हैं तो बहुत जल्द ये सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।

(7) सपने में बैगन उगाते देखना (Sapne Me Baigan Ugate Dekhna)

सपने में बैंगन उगाते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको मेहनत का फल प्राप्त होने वाला है। यदि आप किसी कार्य के लिए बहुत परिश्रम कर रहे थे तो उस कार्य में आपको परिश्रम का फल मिलने वाला है। यदि आप किसी एग्जाम की तैयारी कर रहे थे तो उस एग्जाम में आपको सफलता प्राप्त होगी, यदि आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने के लिए परिश्रम कर रहे थे तो उस कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी। इस तरह से यह अच्छा सपना माना गया है।

(8) सपने में बैंगन का भर्ता देखना (Sapne Mein Baingan Ka Bharta Dekhna)

सपने में बैंगन का भर्ता देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में नई खुशियाँ आने वाली है जिससे आप अपने पूरे परिवार के साथ सुख शांति का जीवन जीने वाले है।

(9) सपने में बैंगन की खेती करते देखना (Sapne Me Baigan Ki Kheti Karte Dekhna)

सपने में बैंगन की खेती करते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आप अपने बिज़नेस में बहुत लाभ कमाने वाले है।

आप जो भी बिज़नेस करते है आने वाले दिनों में आपको अपने बिज़नेस में उन्नति मिलने वाली है जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा।

(10) सपने में बैंगन का पौधा देखना (Sapne Me Baigan Ka Paudha Dekhna)

सपने में बैंगन का पौधा देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके घर में संतान आने वाली है।

यदि आपकी अभी-अभी शादी हुई है या आपकी शादी को बहुत दिन हो गये है और आपकी संतान नहीं है तो जल्द आपको संतान की प्राप्ति होने वाली है।

(11) सपने में खराब बैंगन देखना (Sapne Me Kharab Baigan Dekhna)

सपने में खराब बैंगन देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके कार्य अधूरे छूटने वाले है। आने वाले समय में आपके कार्यों में कोई परेशानी आ सकती है जिससे आपके कार्य अधूरे छूट सकते है। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने सभी कार्य बहुत अच्छी तरह से करने चाहिए नहीं तो आपके कार्य अधूरे छूट जाएंगे।

(12) सपने में बैगन उपहार के रूप में प्राप्त करना

यदि आप सपने में देखते हैं कि कोई महिला आपको बैगन उपहार के रूप में दे रही है तो इसे अच्छा सपना माना जाता है।

यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में वह महिला जल्द ही गर्भवती होने वाली है अर्थात वह महिला बहुत जल्द किसी संतान को जन्म देने वाली है।

(13) सपने में बैंगन फ्राई करते देखना (Sapne Me Baigan Fry Karte Dekhna)

यदि आप सपने में खुद को बैगन फ्राई करते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको सफलता प्राप्ति का अवसर प्राप्त होने वाला है। आपको एक ऐसा मौका मिलेगा जिसका लाभ उठाकर आप सफल हो सकते हैं। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए और इस मौके का पूरा लाभ उठाना चाहिए।

(14) सपने में हरे बैंगन देखना (Sapne Me Hare Baigan Dekhna)

सपने में हरे बैगन देखना अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप नई शुरुआत करने वाले हैं।

हो सकता है आने वाले समय में आप किसी नए कार्य की शुरुआत करें या आप किसी नए व्यापार की शुरुआत करें। इस कार्य में आपको सफलता जरूर प्राप्त होगी।

(15) सपने में सफेद बैंगन देखना (Sapne Me Safed Baigan Dekhna)

सपने में सफेद बैंगन देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी शादी हो सकती है। यदि आप अविवाहित हैं तो बहुत जल्द आपकी शादी होने वाली है और यदि आपकी शादी हो चुकी है तो आने वाले दिनों में आपको संतान की प्राप्ति होने वाली है।

यह भी पढ़ें:-
सपने में जामुन का पेड़ देखना कैसा होता है?
सपने में खीर पुरी देखना कैसा होता है?
सपने में बहुत सारे कद्दू देखना कैसा होता है?