सपने में माँ काली को देखना कैसा होता है | Sapne Me Maa Kali Ko Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में माँ काली को देखना कैसा होता है | Sapne Me Maa Kali Ko Dekhna Kaisa Hota Hai
Sapne Me Maa Kali Ko Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में माँ काली को देखना कैसा होता है | Sapne Me Maa Kali Ko Dekhna Kaisa Hota Hai


कई बार सपने में हमें काली माँ दिखती है। काली माँ ने कई सारे राक्षसों
का संहार किया था इस कारण से हम उनके रौद्र रूप को ही ज्यादा जानते है। जब सपने में हमें काली माँ दिखती है तो हम जरूर जानना चाहते है कि सपने में माँ काली को देखना कैसा होता है और इससे हमें शुभ या अशुभ क्या संकेत मिलते हैं?

सपने में माँ काली को देखना क्या मतलब है (Sapne Me Maa Kali Ko Dekhna Kya Matlab Hai)


सपने में काली मां को देखना बहुत अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके सभी शत्रुओं का अंत होने वाला है साथ ही आपको धनलाभ भी होने वाला है। धनलाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है और आपके परिवार में सुख, शांति और समृद्धि आने वाली है।

इस सपने से रोग दूर होने का संकेत भी मिलता है। यदि आप लंबे समय से किसी रोग से परेशान है तो अब आपका रोग दूर होने वाला है। इस सपने का एक अर्थ यह भी होता है कि आने वाले समय में आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम होने वाला है। यदि आप अविवाहित है या आपके परिवार में कोई अविवाहित है तो जल्द ही उसकी शादी होने वाली है।

यह भी पढ़े: सपने में रोते हुए देखना कैसा होता है

सपने में माँ काली की मूर्ति देखना (Sapne Me Maa Kali Ki Murti Dekhna)


सपने में माँ काली की मूर्ति देखना भी शुभ सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके सभी दुश्मन आपसे पराजित होने वाले है और आपकी दरिद्रता भी दूर होने वाली है। इस सपने को देखने के बाद आपको किसी ना किसी माध्यम से धनलाभ होने वाला है जिससे आपकी दरिद्रता दूर होने वाली है।

सपने में माँ काली की टूटी मूर्ति देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको सावधान रहना चाहिए।

यह भी पढ़े: सपने में मां दुर्गा की मूर्ति देखना कैसा होता है

सपने में काली मां का मंदिर देखना (Sapne Mein Kali Mata Ka Mandir Dekhna)


सपने में काली मां का मंदिर देखना भी अच्छा माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है। आपकी कोई मनोकामना जो अभी तक अधूरी थी अब उसके पूरा होने का समय आ रहा है। इस सपने से आध्यात्मिक उन्नति होने का संकेत भी मिलता है। आने वाले समय में आपकी आध्यात्मिक उन्नति होने वाली है।

यह भी पढ़े:-

सपने में अपनी माँ को देखना कैसा होता है
सपने में मृत पिता को देखना कैसा होता है
सपने में पानी देखना कैसा होता है
सपने में घी देखना कैसा होता है
सपने में रंगोली देखना कैसा होता है