सपने में लिपस्टिक लगाना कैसा होता है | Sapne Me Lipstick Lagana Kaisa Hota Hai

सपने में लिपस्टिक लगाना कैसा होता है | Sapne Me Lipstick Lagana Kaisa Hota Hai

महिलायें सुंदर दिखने के लिए अपने ओंठो पर लिपस्टिक लगाती है। लिपस्टिक कई रंगो में आती है। महिलायें अपने कपड़ों के रंग को देखते हुए लिपस्टिक का रंग चुनती है जिससे उनकी लिपस्टिक उनके कपड़ों से मैच होती है। जब हमें सपने में यही लिपस्टिक दिखती है या लिपस्टिक से जुड़ा कोई सपना दिखता है तो इससे हमें शुभ संकेत मिलता है या अशुभ?

(1) सपने में लिपस्टिक देखना (Sapne Me Lipstick Dekhna)

lipstick

सपने में लिपस्टिक देखना अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप नए रिश्तो में बंधने वाले हैं, आपके जीवन में प्रेम का आगमन होने वाला है, यदि आप शादीशुदा हैं तो आपका रिश्ता अपने पार्टनर के साथ अच्छा होने वाला है और यदि आप अविवाहित हैं तो बहुत जल्द आपके जीवन में अच्छा लाइफ पार्टनर आने वाला है। यह सपना आने वाले दिनों में शुभ समाचार मिलने का संकेत भी देता है।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में लिपस्टिक खरीदते देखना (Sapne Me Lipstick Kharidna)

सपने में लिपस्टिक खरीदते देखना भी अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको कोई अच्छा समाचार प्राप्त होने वाला है जिससे आपकी खुशी बढ़ने वाली है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप कुछ नया खरीदने वाले हैं जिससे आपकी सुविधाओं में वृद्धि होगी।

(3) सपने में लिपस्टिक लगाना (Sapne Me Lipstick Lagana)

a beautiful woman applying lipstick on her lips

सपने में लिपस्टिक लगाते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके बिगड़े रिश्तों में सुधार होने वाला है। यदि आपका रिश्ता आपके परिवार वालों से, आपके जीवन साथी से, आपके प्रेमी या प्रेमिका से बिगड़ा हुआ है तो आने वाले दिनों में आपका रिश्ता अच्छा होने वाला है। आप अपनी तरफ से ऐसे प्रयास करने वाले है जिससे रिश्ता अच्छा हो सके।

यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपकी जीवन के प्रति समझदारी बहुत बढ़ने वाली है जिससे लोगों की नजरों में आप बहुत बुद्धिमान बनने वाले है और आपकी बुद्धि की सभी जगहे प्रसंसा होने वाली है।

यदि कोई विधार्थी सपने में लिपस्टिक लगाते देखता है तो यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में उस विधार्थी का मन पढाई में लगने वाला है और उसे अपने शिक्षकों का सहयोग मिलने वाला है जिससे वो विद्या के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि प्राप्त करने वाला है। यदि उसे विद्या प्राप्त करने में कोई परेशानी आ रही है तो वे सभी परेशानियाँ भी दूर होने वाली है।

(4) सपने में लिपस्टिक टूटते देखना

सपने में लिपस्टिक टूटते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको दुख, परेशानियों का सामना करना होगा जिससे आपकी चिंता और तनाव भी बढ़ेगा, आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है और आपको कई प्रकार से नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको दूसरे लोगों की नजरों में शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको बहुत ही सतर्क हो जाना चाहिए।

(5) सपने में नकली लिपस्टिक देखना (Sapne Me Nakli Lipstick Dekhna)

सपने में नकली लिपस्टिक देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको धोखा मिल सकता है, कोई आपके साथ विश्वासघात करने का प्रयास कर सकता है, आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने के लिए षड्यंत्र रच सकते हैं या आपको किसी झूठे आरोप में फंसाने का प्रयास कर सकते हैं। इस सपने को देखने के बाद भी आपको सतर्क हो जाना चाहिए।

(6) सपने में काली लिपस्टिक देखना (Sapne Me Kali Lipstick Dekhna)

सपने में काली लिपिस्टिक देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं जिससे आपको दुख और मानसिक तनाव का सामना करना होगा और आने वाले दिनों में आपको कोई अशुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है जिससे आपको दुःख होगा।

यह भी पढ़ें:-
सपने में खुद को दुल्हन बने देखना कैसा होता है?
सपने में आईने में खुद को देखना कैसा होता है?
सपने में हीरे की अंगूठी देखना कैसा होता है?