सपने में आईना देखना कैसा होता है | Sapne Me Aaina Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में आईना देखना कैसा होता है | Sapne Me Aaina Dekhna Kaisa Hota Hai

हम सभी हर रोज आईना जरूर देखते हैं। हम आईने में देखते हैं कि हम कैसे दिख रहे हैं। यदि हमारी हेयर स्टाइल अच्छी नहीं होती है तो हम उसे आईने में देख कर ठीक कर लेते हैं या कुछ कमी लगने पर उसे हम सुधार लेते हैं इसीलिए आईना हमारे लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है। जब हम सपने में आईने को देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है? क्या सपने में आईना देखना अच्छा माना गया है या फिर बुरा?

(1) सपने में आईना देखना (Sapne Me Aaina Dekhna)

सपने में आईना देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको बहुत ही ज्यादा धन लाभ होने वाला है। यदि आपने कोई लॉटरी खरीदी है तो उस लॉटरी से आपको बहुत ही ज्यादा धन प्राप्त हो सकता है, यदि आपने शेयर बाजार में पैसा लगाया हुआ है तो वहां से आपको अत्यधिक धन लाभ हो सकता है। धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा जिससे आपके परिवार में सुख शांति आएगी।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(2) सपने में आईने में खुद को देखना (Sapne Me Aaine Me Khud Ko Dekhna)

A beautiful woman sitting in front of a mirror combing her hair

सपने में आईने में खुद को देखना भी अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने वाली है। आप जो भी कार्य कर रहे हैं चाहे वह व्यापार हो, नौकरी हो उसमें आपको सफलता प्राप्त होने वाली है।

(3) सपने में आईना टूटते देखना (Sapne Me Aaina Tutte Dekhna)

सपने में आईना टूटते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी कोई इच्छा अधूरी छूटने वाली है। हो सकता है आपकी कोई बहुत पुरानी इच्छा हो जिसे पूरा करने के लिए आपने बहुत कोशिश की हो तब भी अभी तक वह इच्छा पूरी नहीं हो पाई थी तो आने वाले दिनों में भी उस इच्छा के पूरे होने की संभावना नहीं है।

(4) सपने में आईना तोड़ते देखना (Sapne Me Aaina Todte Dekhna)

यदि आप सपने में खुद को आईना तोड़ते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आपको अपने अंदर दबी हुई भावनाओं को बाहर निकालने की जरूरत है। जब आप अपने अंदर दबी भावनाओं को बाहर निकाल देंगे तभी आपके जीवन में खुशियां आएंगी।

(5) सपने में टूटा हुआ आईना देखना (Sapne Mein Tuta Hua Aaina Dekhna)

a woman sitting on a broken mirror

सपने में टूटा हुआ आईना देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी भावनाओं को ठेस पहुँचने वाली है। जिन्हे आप प्यार करते है वे आपके साथ कुछ बुरा कर सकते है जिससे आपको दुःख हो सकता है। यदि आप कोई कार्य करते है तो उस कार्य में आपको परेशानी आ सकती है जिससे आपका कार्य रुक सकता है।

(6) सपने में गन्दा आईना देखना (Sapne Me Ganda Aaina Dekhna)

सपने में गन्दा आईना देखना एक संकेत होता है कि आने वाले समय में आप कोई गलत निर्णय लेने वाले है। इस निर्णय को लेने से आपको बहुत परेशानी का सामना करना होगा। इस सपने को देखने के बाद आपको अपने निर्णय समझदारी से लेने होंगे साथ ही आपको अपना नजरियाँ भी बदलने की जरुरत है।

(7) सपने में बहुत सारे आईने देखना (Sapne Me Bahut Sare Aaine Dekhna)

सपने में बहुत सारे आईने देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आप कोई बड़ा कार्य करने वाले है और इस कार्य में आपको बहुत लाभ होने वाला है।

(8) सपने में आईना लगाते देखना (Sapne Me Aaina Lagate Dekhna)

सपने में आईना लगाते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने कार्यों में कामयाबी प्राप्त होने वाली है और आप नई ऊंचाइयों को छूने वाले हैं।

(9) सपने में आईना खरीदते देखना (Sapne Me Aaina Kharidte Dekhna)

सपने में आईना खरीदते देखना अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होने वाली है। आर्थिक स्थिति के बेहतर होने से आपके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि भी आएगी।

(10) सपने में आईना बेचते देखना (Sapne Me Aaina Bechte Dekhna)

सपने में आईना बेचते देखना अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। इस सपने को देखने के बाद आपको पैसों से जुड़ा कोई बड़ा भारी नुकसान हो सकता है। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको व्यापार में आर्थिक नुकसान हो सकता है, यदि आपने कोई निवेश किया हुआ है तो आपको निवेश में नुकसान हो सकता है।

(11) सपने में बहुत बड़ा आईना देखना (Sapne Me Bahut Bada Aaina Dekhna)

सपने में बहुत बड़ा आईना देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि यदि आप मेहनत, लगन से अपने कार्य को करेंगे तो आने वाले दिनों में आपको बहुत बड़ी कामयाबी प्राप्त होने वाली है।

(12) सपने में आईना काटते देखना (Sapne Me Aaina Katte Dekhna)

सपने में आईना काटते देखना अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न होने वाली है जिससे आपका कार्य रुक सकता है और आपको नुकसान हो सकता है।

(13) सपने में आईना लग जाना (Sapne Me Aaina Lagna Dekhna)

यदि आप सपने में देखते हैं कि कोई आईना आपको लग गया है तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको सफलता प्राप्त होने वाली है और इस सफलता की वजह से आप बहुत ज्यादा घमंडी इंसान बन सकते हैं, आपका व्यवहार दूसरों के प्रति बहुत ही ज्यादा खराब हो सकता है। इस सपने को देखने के बाद आपको बहुत सतर्क हो जाना चाहिए और किसी भी प्रकार के घमंड से बचना चाहिए। यदि आप दूसरों के प्रति अपना व्यवहार खराब रखेंगे तो आगे चलकर आपको ही नुकसान होगा।

(14) सपने में आईने में किसी दूसरे को देखना

यदि आप अपने सपने में आईने में किसी दूसरे व्यक्ति को देखते हैं तो यह सपना आपको संकेत करता है कि आप बहुत जल्द अमीर बनना चाहते हैं और अमीर बनने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। अमीर बनने के लिए आप नए-नए प्रकार की कोशिशें करते रहते हैं लेकिन उसमें आपको सफलता नहीं मिल पा रही है। यह सपना संकेत करता है कि आपको लगातार कोशिश करते रहना चाहिए एक दिन आप जरूर अमीर बनेंगे।

(15) सपने में टूटे आईने में चेहरा देखना

यदि आप सपने में टूटे आईने में अपना चेहरा देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके साथ कोई अनहोनी होने वाली है। इस सपने को देखने के बाद आपको सतर्क हो जाना चाहिए।

(16) सपने में आईने में खुद को देखना (Sapne Me Aaine Me Khud Ko Dekhna)

यदि आप सपने में आईने में खुद को देखते हैं तो यह सपना संकेत करता है कि आपको दोहरी मानसिकता के लोगों से संभल कर रहना चाहिए। आपके आसपास बहुत से ऐसे लोग है जो दौहरी मानसिकता के हैं। वे आपके सामने अच्छी-अच्छी बातें करेंगे और पीठ पीछे आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे। इस तरह के लोगों से आपको बचना चाहिए।

(17) सपने में हाथ से आईना गिर जाना

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपके हाथ से कोई आईना जमीन पर गिर गया है तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों आपके हाथों कोई नुकसान होने वाला है इसलिए आप जो भी कार्य करें बहुत संभल कर करें नहीं तो आपके हाथों कुछ नुकसान होने वाला है।

यह भी पढ़ें:-
सपने में बैंगन तोड़ते देखना कैसा होता है?
सपने में जामुन का पेड़ देखना कैसा होता है?
सपने में खीर बनाते देखना कैसा होता है?