सपने में वॉच देखना कैसा होता है | Sapne Me Watch Dekhna Kaisa Hota Hai

सपने में वॉच देखना कैसा होता है | Sapne Me Watch Dekhna Kaisa Hota Hai

वॉच को घड़ी भी कहा जाता है। घड़ी का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है क्योंकि वॉच से ही हमें समय का पता चलता है और हम अपने कार्यों को समय पर कर पाते हैं। यदि हमें समय का पता ना चले तो हम अपने किसी भी कार्य को समय पर नहीं कर पाएंगे। ऐसे में हमारे कार्य बिगड़ भी सकते हैं। जब हम सपने में वॉच देखते हैं तो इसे कैसा सपना माना जाता है? क्या सपने में वॉच देखना अच्छा माना जाता है या फिर बुरा?

(1) सपने में वॉच देखना (Sapne Me Watch Dekhna)

analog watch

सपने में वॉच देखना शुभ सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप किसी यात्रा पर जाने वाले हैं। हो सकता है आपकी अभी-अभी शादी हुई हो तो आप अपने जीवन साथी के साथ हनीमून पर जाने वाले हो, यदि आप नौकरी करते हैं तो नौकरी के सिलसिले में किसी मीटिंग के लिए आपको जाने का मौका मिल सकता है, यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको अपने व्यापार के सिलसिले में कहीं जाने का मौका मिल सकता है। यह यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी।

(2) सपने में टूटी वॉच देखना (Sapne Me Tuti Ghadi Dekhna)

यदि आप सपने में टूटी हुई वॉच देखते हैं या आप देखते हैं कि कोई वॉच टूट गई है तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके कार्यों में कोई बाधा उत्पन्न होने वाली है जिससे आपके कार्य रुक सकते हैं और आपको नुकसान का सामना करना होगा।

रहस्य सपनों का (ई-बुक)

(3) सपने में वॉच गुम जाना (Sapne Me Watch Gum Hona)

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपकी वॉच गुम गई है तो इसे अच्छा नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपकी योजनाएं असफल हो सकती हैं। यदि आपने व्यापार के लिए कोई योजना बनाई है या किसी नए कार्य को शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो आने वाले दिनों में आपकी योजनाएं असफल होने वाली है।

(4) सपने में बंद वॉच देखना (Sapne Me Band Watch Dekhna)

सपने में बंद वॉच देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपका वर्तमान समय अच्छा नहीं चल रहा है। आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे आपका मनोबल भी कमजोर पड़ता जा रहा है। इस सपने को देखने के बाद आपको धैर्य रखना चाहिए और अपनी परेशानियों का हल ढूंढने का प्रयास करना चाहिए।

(5) सपने में वॉच को उल्टा चलते देखना

यदि आप सपने में वॉच को उल्टी चलते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके कार्यों में बाधा आने वाली है। आप जिस कार्य के लिए बहुत परिश्रम कर रहे हैं उसमें आपको नुकसान हो सकता है।

(6) सपने में नई वॉच देखना

सपने में नई वॉच देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने वाले हैं जिससे आगे चलकर आपको लाभ होगा।

(7) सपने में वॉच चोरी होते देखना (Sapne Me Watch Chori Hote Dekhna)

सपने में वॉच चोरी होते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप जिस कार्य के लिए कई दिनों से मेहनत कर रहे हैं उस कार्य का श्रेय आपको प्राप्त नहीं होगा। यदि आप नौकरी करते हैं और किसी मीटिंग के लिए आपने बहुत तैयारी की है जिससे आपकी कंपनी को बहुत लाभ होगा तो इसका श्रेय आपको प्राप्त नहीं होने वाला है इसका श्रेय किसी और को प्राप्त होगा।

(8) सपने में गिफ्ट में वॉच मिलना

यदि आप सपने में देखते हैं कि आपको गिफ्ट में वॉच मिली है तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अचानक किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलने वाला है और इस यात्रा से आपको प्रसन्नता प्राप्त होगी।

(9) सपने में वॉच पहनते देखना

सपने में वॉच पहनते देखना अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके रुके हुए कार्य पूरे होने वाले हैं।

(10) सपने में दीवार घड़ी देखना (Sapne Me Diwar Ghadi Dekhna)

सपने में दीवार घड़ी देखना अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके कार्यों में कोई बाधा आने वाली है। यदि आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं तो उस कार्य में बाधा आ सकती है, यदि आप कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो उस कार्य में बाधा आ सकती है।

(11) सपने में रोलेक्स वॉच देखना

यदि आप सपने में रोलेक्स वॉच देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आपने अपने जीवन के लिए बहुत बड़े लक्ष्य बनाए हुए हैं। यदि आप मन लगाकर उन लक्ष्यों को पाने के लिए आगे बढ़ेंगे तो आप अपने लक्ष्य को जरूर हासिल कर सकते हैं।

(12) सपने में वॉच खरीदते देखना (Sapne Me Watch Kharidna)

यदि आप सपने में खुद को वॉच खरीदते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको आर्थिक लाभ होने वाला है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी।

(13) सपने में वॉच तोड़ते देखना

सपने में वॉच तोड़ते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको आर्थिक हानि होने वाली है।

(14) सपने में वॉच सुधारते देखना

यदि आप सपने में खुद को वॉच सुधारते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके बिगड़े हुए काम बनने वाले हैं जिससे आपको लाभ होने वाला है।

(15) सपने में वॉच में समय देखना

A man looking at the time on his smart watch

यदि आप सपने में वॉच में समय देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में परेशानियां आने वाली हैं। इन परेशानियों की वजह से आपको मानसिक तनाव का भी सामना करना होगा। इन परेशानियों की वजह से आप अपने कार्यों में गड़बड़ी भी कर सकते हैं जिससे आगे चलकर आपको नुकसान होगा।

(16) सपने में बहुत सारी घड़ियाँ देखना

यदि आपको सपने में बहुत सारी घड़ियाँ दिखाई देती हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना गया है। यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको कई सारी चुनौतियों का सामना करना होगा। इन चुनौतियों की वजह से आप गलत निर्णय ले सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदायक साबित होंगे।

यह भी पढ़ें:-
सपने में लकड़ी का पलंग देखना कैसा होता है?
सपने में हरी सब्जी देखना कैसा होता है?
सपने में खुदको दुःखी देखना कैसा होता है?